script

राहुल गांधी आज आएंगे श्योपुर,नो व्हीकल जोन रहेगा शहर,सुरक्षा कड़ी

locationश्योपुरPublished: Oct 16, 2018 01:08:16 pm

Submitted by:

monu sahu

राहुल गांधी आज आएंगे श्योपुर,नो व्हीकल जोन रहेगा शहर,सुरक्षा कड़ी

rahul-gandi

rahul-gandi

श्योपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज श्योपुर आएंगे। उनके दौरे को लेकर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है, साथ जहां से उनका काफिला गुजरेगा उस दैरान शिवपुरी रोड नो व्हीकल जोन रहेगा। इसके साथ ही रूट के चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। दौरे के मद्देनजर रविवार को शहर में दो बार रिहर्सल की गई और संबंधित रूट क्लॉज रखा गया।एसपीजी और जिला पुलिस प्रशासन के निर्देंशन में शहर में लगभग पांच सैकड़ा के अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।
रविवार को दिन भर तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। इसके लिए जहां मेला ग्राउंड पर बेरिकेटिंग व पांडाल लगाने का काम पूरा किया गया, वहीं स्टेडियम से लेकर शिवपुरी रोड पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। बताया गया है कि राहुल गांधी विशेष सुरक्षा घेरे में रहेंगे, जिसमें पहला एसपीजी का घेरा होगा जबकि बाद में पुलिस अफसरों की टीम होगी। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक डॉ.शिवदयाल सिंह ने भी रविवार को जायजा लिया।
ये दूसरी बार है जब राहुल गांधी श्योपुर आ रहे हैं, इससे पूर्व 3 अक्टूबर 2010 को वे यूथ कांग्रेस के एक कार्यक्रम में आए थे, जो कॉलेज ग्राउंड पर आयोजित किया गया था।निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी का हैलीकॉप्टर सुबह 11.30 बजे ग्वालियर से उड़ेगा और दोपहर 12 बजे श्योपुर स्टेडियम पर लैडिंग करेगा। इसके बाद निर्धारित कांग्रेसी नेता उनका स्वागत करेंगे और फिर उनका काफिला शिवपुरी रोड पर जिला अस्पताल, रेलवे स्टेशन, रामतलाई, जयस्तंभ, एसएएफ लाइन, हजारेश्वर मंदिर होते हुए मेला ग्राउंड पहुंचेगा।
इस दौरान हेलीपेड से जब उनका काफिला रवाना होगा उससे 10 मिनट पहले ही पूरा रूट बंद कर दिया जाएगा और जैसे ही काफिला मेला ग्राउंड में प्रवेश कर जाएगा, उसके बाद ट्रैफिक पुन: खोल दिया जाएगा। ऐसा ही आमसभा खत्म होने के बाद होगा, जब राहुल का काफिला वापस हेलीपेड के लिए रवाना होगा।
ये रहेगी व्यवस्था
सुबह 10 बजे से ही शिवपुरी रोड से गोरस, पाली रोड पर सामरसा और भोगिका तिराहा, बड़ौदा रोड पर पांडोला चौकी और कोटा रोड पर प्रेमसर में भारी वाहन रोक दिए जाएंगे।
हैलीकॉप्टर की लैंडिंग से आधा घंटे पहले शिवपुरी रोड से आने वाले यात्री वाहन ढेंगदा चौकी, पाली रोड पर एफसीआई बायपास हैवी मशीनरी और बड़ौदा व कोटा रोड से आने वाले यात्री वाहन मंडी बायपास होकर हैवीमशीनरी पर आ सकेंगे।
राहुल से इन मुद्दों पर सुनना चाहता है शहर
जिले में कुपोषण की स्थिति।
कूनो अभयारण्य में एशियाई शेर।
ग्वालियर-श्योपुर ब्रॉडगेज रेल लाइन
व्यापमं घोटाला
आदिवासियों की रोजगार के लिए पलायन की समस्या।
अंचल में पेयजल समस्या।

ट्रेंडिंग वीडियो