scriptबड़ौदा में गिरे ओले, किसानों की चिंता बढ़ी | Rain in Sheopur | Patrika News

बड़ौदा में गिरे ओले, किसानों की चिंता बढ़ी

locationश्योपुरPublished: Feb 13, 2019 08:29:08 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

बड़ौदा में गिरे ओले, किसानों की चिंता बढ़ीजिले में फिर बदला मौसम, श्योपुर क्षेत्र में हल्की बारिश

sheopur

sheopur

श्योपुर,
जिले में बुधवार को फिर एक बार मौसम में बदलाव हुआ। जिसके तहत देर शाम शहर में जहां हल्की बारिश हुई, वहीं बड़ौदा क्षेत्र में हल्की बारिश के साथ ओले भी गिरे। वहीं बादल छाने से तापमान में भी हल्का उछाल आ गया है। हालांकि बड़ौदा में गिरे हल्के ओलों से कोई नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन मौसम बदलने से किसानों की धड़कनें बढ़ गई हैं।
बुधवार को सुबह से ही आसमान पर बादलों की आवाजाही थी, लेकिन शाम के समय सघन बादल छाए। इसके बाद शाम 7 बजे के आसपास बड़ौदा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में हल्की बारिश शुरू हो गई, जबकि बड़ौदा नगर व आसपास के इलाकों में चने के बराबर के ओले भी गिरे। जबकि श्योपुर शहर में रात्रि साढ़े सात बजे के आसपास हल्की बूंदाबंादी हुई, जिससे सड़क गीली हो गई। मौसम बदलने के कारण किसानों की चिंताएं बढ़ गई है, क्योंकि सरसों की फसल पकने की ओर है, जबकि अन्य फसलों पर भी फूल आने लगे हैं।
तापमान में आई बढ़ोत्तरी
आसमान पर बादल छाए रहने के कारण बुधवार को न्यूनतम तापमान में 2.2 डिग्री और अधिकतम तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोत्तरी दर्ज हुई। मंगलवार को जो न्यूनतम तापमान 10.2 और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस था, वो बुधवार केा बढ़कर न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रिकार्ड हुआ।
वर्जन
उत्तरी इलाकों में मौसम बदला है, जिसका असर श्योपुर जिले पर भी दिख रहा है। अभी दबाव बन गया है, लिहाजा बारिश की संभावना बनी हुई है।
रमेशचंद शर्मा
मौसम प्रेक्षक, श्योपुर

ट्रेंडिंग वीडियो