scriptतीन अनाथ और एक बीमार बच्चे की मदद के लिए बढ़ाए हाथ | Raised hands to help three orphans and a sick child | Patrika News

तीन अनाथ और एक बीमार बच्चे की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

locationश्योपुरPublished: Feb 24, 2020 10:14:42 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastav

चाइल्डलाइन से किया ओपन हाउस कार्यक्रम
 
 

तीन अनाथ और एक बीमार बच्चे की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

तीन अनाथ और एक बीमार बच्चे की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

श्योपुर. चाइल्डलाइन टीम ने बच्चों को स्वयं की सुरक्षा, स्वास्थ्य व चाइल्डलाइन की जानकारी देने वार्ड एक स्थित किले की बगीची में ओपन हाउस कार्यक्रम किया। इस दौरान टीम के सदस्यों ने उपस्थित बच्चों व उनकी माताओं को चाइल्डलाइन के बारे में जानकारी दी। साथ बच्चों को स्वयं की सुरक्षा व स्वास्थ्य को लेकर जागरूक किया। बच्चों को मुसीबत के समय किस प्रकार चाइल्डलाइन की मदद ली जा सकती है के बारे में भी बताया।

चाइल्डलाइन टीम के सदस्यों ने उपस्थित लोगों व बच्चों से उस क्षेत्र के बच्चों की समस्याओं के बारे में पूछा, तो चाइल्डलाइन को 3 अनाथ बच्चों की जानकारी मिली। चाइल्डलाइन टीम के सदस्य बच्चों के घर पहुंच और उनकी स्थिति की जानकारी ली व इनकी जानकारी संबंधित विभाग को देकर मदद करने के बारे को कहा गया।
इसके साथ एक चोटिल बच्चे की जानकारी मिली जिसे चाइल्डलाइन टीम सदस्यों द्वारा अस्पताल ले जाकर उपचार कराया गया। इस दौरान चाइल्डलाइन के समन्वयक विप्लव शर्मा, मनोज सोनी, गौरव आचार्य, अनामिका पाराशर, सत्येन्द्र सिंह, कुलदीप शर्मा, राजेश मीणा, सुमनलता श्रीवास्तव, उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो