script

भर्ती किए कंप्यूटर, टाइपिंग भी नहीं आती, टेस्ट में फैल

locationश्योपुरPublished: Aug 21, 2019 08:42:35 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

श्योपुर क्षेत्र के 9 हायरसैकंडरी स्कूलों में आउटसोर्स कंपनी के माध्यम से लगाए थे डाटा एंट्री ऑपरेटर,

भर्ती किए कंप्यूटर, टाइपिंग भी नहीं आती, टेस्ट में फैल

भर्ती किए कंप्यूटर, टाइपिंग भी नहीं आती, टेस्ट में फैल

श्योपुर,
जिस काम के लिए भर्ती किए गए, उस कार्य में दक्षता जानने जब बीइओ ने डाटा एंट्री ऑपरेटरों का कंप्यूटर टेस्ट लिया तो की-बोर्ड पर ही उंगलियां ठिठकी नजर आई, टाइपिंग करना तो दूर की कौड़ी दिखी। जिसके बाद अब बीइओ ने सभी इन ऑपरेटरों को हटाने की बात कही है।
विकासखंड श्योपुर के अंतर्गत आने वाले 9 हायरसैकंडरी और हाइस्कूल में शिक्षा विभाग ने आउटसोर्स के आधार पर एसकॉम मीडिया इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से 9 डाटा एंट्री ऑपरेटरों की भर्ती की गई। इनमें से पांच स्कूलों में (पांडोला, सोंईकला, उतनवाड़, जानपुरा और मॉडल स्कूल श्योपुर) में तो ऑपरेटरों को गत 31 जुलाई को ज्वाइनिंग ही दे दी गई। बताया गया है कि इसके बाद कुछ प्राचार्यों ने बीइओ को लिखकर दिया कि ये ऑपरेटर कुछ नहीं जानते। वहीं कुछ स्कूलों से ऑपरेटर होने के बाद भी हस्तलिखित पत्र आए तो बीइओ ने ऑपरेटरों का टेस्ट लेने का निर्णय लिया। इसी के तहत मंगलवार को बीइओ केसी गोयल ने पांचों ऑपरेटरों को बुलाया और उत्कृष्ट विद्यालय की कंप्यूटर लैब में टेस्ट लिया। लेकिन एक भी ऑपरेटर न तो सही टाइपिंग कर पाया और न ही अन्य कंप्यूटर कार्य कर सके। पांच में चार ऑपरेटर तो बिल्कुल फैल हो गए, जबकि एक ऑपरेटर थोड़ा टाइप कर पाया।

अन्य चार को नहीं दी ज्वाइनिंग
9 ऑपरेटरों में से 5 ऑपरेटरों को तो 31 जुलाई को ही ज्वाइनिंग दे दी गई थी, लेकिन शेष चार ऑपरेटर पिछले दिनों ज्वाइनिंग के लिए बीइओ कार्यालय आए तो नवागत बीइओ केसी गोयल ने उनका टेस्ट लिया। लेकिन चारों ही टाइपिंग टेस्ट में ही फैल हो गए, लिहाजा उनको बीइओ गोयल ने वापिस लौटा दिया और ज्वाइनिंग ही नहीं दी।

ट्रेंडिंग वीडियो