एक माह से पानी की किल्लत से जूझ रहे रहवासी

सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई, ग्राम पंचायत आगरा के जाटव मोहल्ला का मामला

 

 

By: Vivek Shrivastav

Updated: 07 Mar 2020, 10:57 PM IST

विजयपुर/इकलौद(श्योपुर). विजयपुर जनपद की ग्राम पंचायत आगरा के जाटव मौहल्ले में पानी की किल्लत से रहवासी जूझ रहे हैं। एक माह से बोरिंग बंद पड़े होने से यह समस्या उपजी है। समस्या निराकरण को लेकर अब तक जिम्मेदार विभाग ने कोई कदम नहीं उठाया है। ऐसे में बस्ती में निवासरत लोग पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। पानी के चक्कर में लोगों की दिनचर्या ही बदल गई है। महिलाएं और बच्चे पीने के पानी की जुगाड़ में लगे हैं।

पानी की समस्या को लेकर ग्रामीण पीएचई विभाग में आवेदन दे चुके हैं। इसके बाद भी बोरिंग दुरस्त करने का काम शुरू नहीं किया गया। समस्या निराकरण न होने पर ग्रामीणों ने सीएम हेल्पलाइन पर भी शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद भी पानी की समस्या का समाधान नहीं हो सका है। जाटव बस्ती के लोगों को पीने के पानी के लिए काफी दूर तक जाना पड़ रहा है। पुलिस थाने की बोरिंग के साथ घरों पर लगी निजी बोर से पानी लाकर मोहल्ले वाले पी रहे हैं।

नम्बर आने का करना पड़ता है इंतजार

पानी की समस्या से जूझ रहे लोग खासकर महिलाओं को पानी के लिए मशक्कत करना पड़ रही है। पानी लाने के लिए दूरदराज जाने पर अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ता है। बर्तनों को लाइन में लगाकर नम्बर से पानी भरना पड़ रहा है। थाना स्थिति बोरिंग पर सुबह से दोपहर पानी के लिए भीड़ रहती है। जल्द नम्बर आए इसके लिए महिलाएं सुबह ही बोर तक पहुंची जाती हैं।

Vivek Shrivastav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned