scriptहर बार समीक्षा, फिर भी नहीं, सीएम हेल्पलाइन शिकायतों का निराकरण | Review every time, not yet, CM helpline redressal of complaints | Patrika News

हर बार समीक्षा, फिर भी नहीं, सीएम हेल्पलाइन शिकायतों का निराकरण

locationश्योपुरPublished: Oct 15, 2019 02:44:30 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

अफसरों से बोले कलेक्टर-सीएम हेल्पलाइन की प्रकरणों का जल्द करें निराकरण

sheopur

हर बार समीक्षा, फिर भी नहीं, सीएम हेल्पलाइन शिकायतों का निराकरण

श्योपुर
जिले में विभिन्न विभागों में सीएम हेल्पलाइन की सैकड़ों शिकायतें लंबित हैं, लेकिन अफसर उनका समय पर निराकरण नहीं कर रहे हैं। जबकि हर सप्ताह टीएल बैठक में समीक्षा होती है और कलेक्टर अफसरों को निराकरण के निर्देश भी देते हैं, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही है।
सोमवार को भी हुई टीएल बैठक में कलेक्टर बसंत कुर्रे ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन के अतंर्गत जिन-जिन विभागों में लेवल 1 से लेकर 4 तक की शिकायते लंबित है। इन शिकायतो का निराकरण विभागीय अधिकारी समय-सीमा में सुनिश्चित करें। शिकायतो का निराकरण शिकायतकार्ता की पूर्ण संतुष्टि के साथ किया जाए। इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों के माध्यम से पोर्टल पर प्रदर्शित की जा रही समस्याओं के निराकरण की हकीकत शिकायतकर्ता के मोबाइल पर चर्चा कर जानी।
कलेक्टर ने कहा कि राजस्व की 304 संस्थागत वित्त की 120, लोक स्वास्थ्य की 205, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी 95, लोक शिक्षण की 136 , लीड बैक की 78 , जनजातिय कार्य विभाग की 70, खाद्य आपूर्ति की 156 , वन की 47, महिला बाल विकास की 35, राज्य शिक्षा केन्द्र की 26 , जिला चिकित्सालय 146 , अनुसूचित जाति कल्याण 21 आदि विभागो की लेवल 1 से लेकर 4 तक की समस्याएं 7 दिवस में निराकृत की जाएं। बैठक में जिपं सीइओ हर्ष सिंह सहित अन्य अफसर मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो