scriptराशन दुकानों से चावल गायब | Rice missing from ration shops | Patrika News

राशन दुकानों से चावल गायब

locationश्योपुरPublished: Jan 12, 2022 11:10:30 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– दो माह का चावल नहीं पहुंचा राशन दुकानों तक- जनवरी का 20 फीसदी और फरवरी का 93 फीसदी चावल रूका

राशन दुकानों से चावल गायब

राशन दुकानों से चावल गायब

अनूप भार्गव/श्योपुर
राशन दुकानों से चावल गायब है। ऐसे में जिले के 1 लाख 8 हजार परिवार राशन दुकानों पर चावल पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। नागरिक आपूर्ति निगम के अफसर रैक आने में देरी को इसका कारण बता रहे हैं। उनका कहना है किं स्टॉक में जो चावल पड़ा था उसे बांट दिया गया है। इधर राशन दुकान पर चावल नहीं मिलने से हितग्राही बाजार से चावल खरीदने को मजबूर हैं।
बताते हैं कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जनवरी व फरवरी का राशन एक साथ बांटने की तैयारी कर रही है। जबकि पिछले दो माह से राशन की दुकानों से चावल गायब है। नागरिक आपूर्ति निगम के अफसर की माने तो आधे प्रदेश में चावल का स्टॉक राशन दुकानों पर नहीं है, क्योंकि पहले एफसीआई को चावल दे दिया। इधर धान खरीदी के चलते भी चावल की रैक नहीं आ पाई जिससे राशन की दुकानों तकचावल नहीं पहुंच पाया।
आवंटन रूका, इसलिए नहीं पहुंचा चावल
नागरिक आपूर्ति निगम तक चावल का आवंटन नहीं पहुंचने के कारण राशन दुकानों से चावल गायब है। खाद्य विभाग तक को चावल कब आएगा इसकी जानकारी नहीं है। जनवरी माह का 20 प्रतिशत और फरवरी माह का 93 प्रतिशत आवंटन रूके होने की बात आपूर्ति निगम के अफसर कह रहे हैं। जबकि अन्य राशन का आवंटन किया जा चुका है।
फैक्ट फाइल
पात्र परिवार: 1 लाख 8 हजार
जनसंख्या: 3 लाख 80 हजार
जनवरी आवंटन रूका: 20 प्रतिशत
फरवरी आवंटन रूका: 93 प्रतिशत
इनका कहना है
रैक समय पर नहीं आने के कारण आवंटन रूका है। दो से तीन दिन में रैक आने की संभावना है। रैक आते ही चावल का उठाव करा दिया जाएगा।
एके द्विवेदी
जिला प्रबंधक, नागरिक आपूर्ति निगम, श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो