scriptरिज टू वेली के सिद्धांत पर होगा सीप का पुनरोद्धार | Ridge To Valley will be on the principle of rejuvenation of oyster | Patrika News

रिज टू वेली के सिद्धांत पर होगा सीप का पुनरोद्धार

locationश्योपुरPublished: Feb 18, 2019 08:53:41 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

रिज टू वेली के सिद्धांत पर होगा सीप का पुनरोद्धारसीप पुनर्जीवन कर्यक्रम के तहत कर्मचारियों के दलों को दी ट्रेनिंग, बताई कार्यक्रम की रूपरेखा

sheopur

sheopur

श्योपुर,
सरकार ने नदी पुनर्जीवन कार्यक्रम के तहत चिन्हित की गई श्योपुर की सीप नदी को पुनर्जीवित करने की कवायद प्रारंभ हो गई है। इसी के तहत जिला पंचायत श्योपुर के तत्वावधान में जनपद श्योपुर और कराहल के ब्लॉकस्तरीय अफसरों, उपयंत्रियों और रोजगार सहायकों की एक ट्रेनिंग आयोजित की गई, जिसमें अलग-अलग तकनीकी दल बनाए गए, साथ ही बताया गया है कि इस कार्यक्रम के तहत सीप का पुनरोद्धार रिज टू वेली के सिद्धांत के आधार पर होगा।
निषादराज भवन में आयोजित प्रशिक्षण में कलक्टर बसंत कुर्रे और जिला पंचायत सीइओ राजेश शुक्ल भी मौजूद रहे। ट्रेनिंग के दौरान अफसरों ने मैदानी अमले को बताया कि इस कार्यक्रम में सीप नदी के लगभग 42 हेक्टेयर कैचमेंट एरिया में काम होगा, जिसमें कराहल जनपद की 21 और श्योपुर जनपद की 22 ग्राम पंचायतों के माध्यम से काम होगा। इस दौरान मनरेगा प्रोजेक्ट ऑफिसर विक्रम सिंह जाट सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
सीइओ ने दिया 5 हजार का चेक
ट्रेनिंग के दौरान पुलवाला के शहीदों की शहादत को नमन करते हुए जिपं सीइओ राजेश शुक्ल ने कलक्टर कुर्रे ने 5 हजार का चेक प्रदान किया। साथ ही पंचायत एवं ग्रामीण विकास के अन्य अधिकारी कर्मचारियों से आह्वान किया कि वे भी अपना एक-एक दिन का वेतन शहीदों के लिए प्रदान करेें।

ट्रेंडिंग वीडियो