scriptउधारी चुकाने अंजाम दी लूट की वारदात | Robbery incident | Patrika News

उधारी चुकाने अंजाम दी लूट की वारदात

locationश्योपुरPublished: Nov 18, 2019 07:39:16 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

किराना व्यापारी से हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, लुटेरे दबोचे-जुआ खेलने और शराब पीने के साथ रेडलाइट एरिया में जाने के शौकीन है लुटेरे -लुटेरो के कब्जे से पुलिस ने बरामद किए 60 हजार रुपए,20 हजार रुपए उड़ा दिए शौक पूरा करने मेंं

उधारी चुकाने अंजाम दी लूट की वारदात

,,उधारी चुकाने अंजाम दी लूट की वारदात

श्योपुर,
शहर में 23 दिन पहले दीपावली के दिन किराना व्यापारी के साथ घर के सामने से रुपयों से भरा थैला लूटकर ले जाने की वारदात का कोतवाली थाना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट की रकम बरामद कर ली है।
सोमवार को पुलिस कंट्रोलरूम में मामले का खुलासा करते हुए एसपी नगेन्द्र सिंह ने बताया कि किराना व्यापारी पवन बंसल से लूटे गए थैले में 80 हजार रुपए रखे थे। जिनमें से 20 हजार रुपए तो बदमाशों ने अपना शौक पूरा करने में खर्च कर दिए। जबकि 60 हजार रुपए लुटेरो के कब्जे से बरामद कर लिए है। लुटेरे शराब पीने और जुआ खेलने के साथ रेडलाइट एरिया में जाने के शौकीन भी है। शौक पूरा करने के कारण हुए कर्जे को चुकाने के लिए लुटेरो ने लूट की इस वारदात को अंजाम दिया। यह चारो आरोपियों की श्योपुर में पहली लूट की वारदात है।
दिन तीन तक की रैकी,चौथे दिन अंजाम दी वारदात
एसपी नगेन्द्र सिंह ने बताया कि लूट की वारदात रघुवीर पुत्र बजरंग लाल माहौर निवासी मठेपुरा, केशव माली निवासी मठेपुरा, शकील मेवाती निवासी पीपल्दी, बंटी उर्फ साजिद निवासी किला श्योपुर ने अंजाम दी। वारदात से पहले आरोपियों ने तीन दिन तक रैकी की। जबकि चौथे दिन वारदात को अंजाम दिया। वारदात को रघुवीर माहौर और केशव माली ने घटित किया।जबकि शकील और साजिद, ब्लाक कालोनी के आसपास निगरानी कर रहे थे। लूट में प्रयुक्त बाइक शकील की बताई गई है। जिसे जब्त कर लिया है। वारदात को ट्रेस करने में कोतवाली टीआई रमेश डांडे, एएसआई एमएस सिकरवार, शोभाराम मौर्य, प्रधान आरक्षक मुकेश राजावत, आरक्षक अजय तोमर, अरविंद वघेल, सुशील तोमर, अवधेश, राय सिंह, मुनेन्द्र सिंह की अहम भूमिका रही।
विडियों बनाकर करते थे ब्लैकमेल,गैंग में ओर भी सदस्य शामिल
एसपी नगेन्द्र सिंह ने बताया कि लूट की वारदात में शामिल लुटेरे शहर के लोगो को अपने जाल में फंसाकर सवाईमाधोपुर, कोटा, इंदरगढ़ के रेडलाइट एरिया में अपने साथ लेकर जाते थे। जहां उनका धोखे से विडियो बना लेते थे। इसके बाद उनको ब्लैकमेल करते थे। अब तक यह गैंग के शहर के आधा दर्जन से अधिक लोगो को विडियो बनाकर उनसे करीब 10-12 लाख रुपए वसूल चुकी है। ब्लैकमेल का शिकार हुए लोगो में कई शहर के प्रतिष्ठित परिवार के लड़के भी शामिल है,जो बदनामी के डर से इन गैंग को मुंहमांगी रकम दे चुके है,बल्कि कुछ इस गैंग में शामिल भी हो चुके है। इसलिए गेैंग के सदस्यों की संख्या ओर भी बढ़ सकती है। पुलिस इसकी पतारसी में जुटी हुई है। प्रेस वार्ता में एएसपी पीएल कुर्वे भी उपस्थित थे।
वर्जन
लूट का खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। यह गैंग लोगो को विडियो बनाकर ब्लैकमेल भी करती थी। अब तक यह गैंग लाखो रुपए की वसूल कर चुकी है। गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है।
नगेन्द्र सिंह
एसपी,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो