scriptविद्युत लाइन में अचानक दौड़ा करंट,एक की मौत,दूसरा गंभीर | Running suddenly in the power line, death of one, second serious | Patrika News

विद्युत लाइन में अचानक दौड़ा करंट,एक की मौत,दूसरा गंभीर

locationश्योपुरPublished: May 30, 2019 08:05:50 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

मानपुर क्षेत्र के मेवाड़ा के हार में हुई घटना,दोनो बिजली कर्मी लाइन बंद कराकर कर रहे थे काम,

sheopur

sheopur

श्योपुर,
बंद बिजली लाइन में अचानक करंट दौडऩे से बिजली लाइन पर काम कर रहे एक बिजलीकर्मीकी मौत हो गई। जबकि दूसरा बिजलीकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद कोटा के लिए रैफर कर दिया है। बुधवार की सुबह ९ बजे यह घटन मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मेवाड़ा के हार की है। जहां दोनो बिजली कर्मी लाइन बंद कराने का परमिट लेकर बिजली लाइन को दुरुस्त कर रहे थे। मृतक बिजलीकर्मी का मानपुर थाना पुलिस ने जिला अस्पताल में पीएम कराने के बाद शव परिजनों को सौंपा और मर्गदर्जकर मामले की जांच शुरु कर दी है।
पुलिस के मुताबिक ढोढर विद्युत वितरण केंन्द्र पर पदस्थ बिजली कर्मी जाकिर ५१ वर्ष पुत्र तोफनिया और विनोद बैरवा बुधवार को मेवाड़ा के हार में पंप की बिजली लाइन पर अलग-अलग स्थानों पर काम कर रहे थे। बताया गया है कि बिजली लाइन पर काम शुरु करने से पहले दोनो बिजलीकर्मियों ने विधिवत बिजली सप्लाई कराने का परमिट भी लिया गया।इसके बाद भी अचानक बंद बिजली लाइन में करंट दौड़ गया। जिससे जाकिर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि विनोद जाटव गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद कोटा के लिए रैफर कर दिया गया है।
जाकिर रेगुलर तो विनोद प्रायवेट बिजलीकर्मी
बताया गया हैकि मृतक बिजलीकर्मी जाकिर निवासी वीरपुर बिजली कंपनी का रेगुलर लाइनमैन था। जबकि मानपुर निवासी विनोद जाटव प्रायवेट बिजलीकर्मीहै।हालत गंभीर होने पर विनोद को जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराने के बाद रैफर कर दिया गया है।
वर्जन
घटना दुख:द है।घटना के पीछे कारण क्या रहे। इसकी जांच करवाईजा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में नियमानुसार करेगे।
आरपी विसारिया
महाप्रबंधक,बिजली कंपनी,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो