scriptदो बांग्लादेशी सहित पांच जमातियों और तीन स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सैंपल | Sample for five deposits and three health workers | Patrika News

दो बांग्लादेशी सहित पांच जमातियों और तीन स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सैंपल

locationश्योपुरPublished: Apr 04, 2020 07:52:56 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

-शनिवार को कुल 11 सैंपल लिए, जिले में अभी तक कुल 27 सैंपलिंग, रिपोर्ट महज 4 की आई

दो बांग्लादेशी सहित पांच जमातियों और तीन स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सैंपल

दो बांग्लादेशी सहित पांच जमातियों और तीन स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सैंपल

श्योपुर,
स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा जिले में संदिग्ध मरीजों की सैंपलिंग लगातार की जा रही है। इसी के तहत शनिवार को भी दो बांग्लादेशी महिला नागरिकों सहित पांच जमातियों के सैंपल लिए, वहीं जिला अस्पताल में तीन स्वास्थ्य कर्मियों व तीन अन्य लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए। जिले में शनिवार केा कुल 11 सैंपल लिए गए और अभी तक 27 सैंपल हो गए हैं।

पिछले दिनों पुलिस और प्रशासन की टीम ने शहर की दो मस्जिदों का निरीक्षण किया, जहां से 10 बांग्लादेशी नागरिकों सहित 22 बाहरी जमाती मिले थे, जिन्हें प्रशासन ने ढेंगदा छात्रावास में क्वारेंटाइन कर दिया। इन्हीं में से शनिवार को 5 लोगों के सैंपल लिए, इनमें दो बांग्लादेशी महिलाएं भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार की शाम को छात्राावास पहुंचकर अकलीमा खानूम और रुकसाना बेगम निवासी ढाका बांग्लादेश के साथ ही नौशाद अली पश्चिम बंगाल, कंवम शेख और एसबी अब्दुल कादर निवासीगण आंध्रप्रदेश के सैंपल लिए। इसके साथ ही जिला अस्पताल में तीन स्वास्थ्यकर्मियों के भी सैंपल लिए हैं, जिनमें दो स्टाफ नर्स और एक एमपीडब्ल्यू है। वहीं तीन अन्य संदिग्ध मरीजों को जिला अस्पताल में आइसोलेट किया और सैंपल लिए।

अभी तक 27 सैंपल, रिपेार्ट आई चार की
श्योपुर में अभी तक कोई कोरोना पॉजीटिव मरीज नहीं मिला है, लेकिन अभी तक 27 सैंपल लिए हैं। इनमें से रिपोर्ट महज 4 की ही आई है, जो सभी नेगेटिव हैं। अब 23 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है। रिपोर्ट धीमी गति से आने के कारण स्वास्थ्य महकमा भी चिंतित है।

साढ़े 9 हजार लोगों की स्क्रीनिंग
जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार बाहर से आए लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इनमें 4 अप्रैल तक की स्थिति में 9 हजार 423 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। वहीं विदेश से आए 29 लोगों की भी प्रशासन अभी तक स्क्रीनिंग कर चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो