रेत माफिया के घर पर दबिश, 105 घन मीटर डंप रेत जब्त

वीरपुर क्षेत्र स्थित माफिया बट्टा रावत, संजय महेन्द्र सिंह के घर पहुंचा प्रशासनिक अमला
135 से ज्यादा घन मीटर रेत के अवैध भंडारण को किया नष्ट

श्योपुर/वीरपुर. रेत माफिया बंटी रावत द्वारा विजयपुर गढ़ी चैक पोस्ट पर एएसआई के साथ मारपीट किए जाने की घटना के बाद प्रशासन और पुलिस प्रशासन रेत माफियाओं के खिलाफ एक्शन मोड में आ गया है। सोमवार को विजयपुर एसडीएम त्रिलोचन गौड़, एसडीओपी वीरेन्द्र सिंह ने दल बल के साथ वीरपुर क्षेत्र के डोलपुरा और चैनपुर गांव में रेत माफियाओं के घर पर दबिश दी। इस दौरान रेत माफियाओं के घर डंप 105 घन मीटर रेत जब्त किया गया। साथ ही इनके खिलाफ रघुनाथपुर थाना में माइनिंग का प्रकरण कायम किया गया। इसके साथ ही अलग अलग क्षेत्रों में डंप की गई करीब 135 घन मीटर से ज्यादा की रेत को नष्ट किया गया।


विजयपुर की घटना के बाद कलेक्टर राकेश श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय ने रेत माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। ऐसे में थाना रघुनाथपुर क्षेत्र पहुंचकर एसडीएम विजयपुर, एसडीओपी, तहसीलदार व नायब तहसीलदार ने वीरपुर और थाना प्रभारी रघुनाथपुर नरेंद्र सिंह व माइनिंग विभाग के साथ मिलकर डोलपुरा के बट्टा पुत्र रमेश रावत के घर पर दबिश दी यहां 60 घनमीटर रेत का अवैध भंडारण व संजय पुत्र महेंद्र जादौन निवासी चेनपुर के यहां 45 घनमीटर रेत काअवैध भंडारण मिला। इसे जब्त कर माइनिंग का प्रकरण क़ायम किया गया। इसके साथ ही 135 से ज़्यादा घनमीटर रेत के अवैध भंडारण को नष्ट किया गया।


अब तक 50 ट्रॉली रेत नष्ट कर चुका है अमला


विजयपुर की घटना के बाद अवैध रेत परिवहन व रेत के अवैध भंडारण पर कार्रवाई जारी है। विजयपुर एसडीएम त्रिलोचन गौड़ ने बताया कि अब तक 50 ट्रॉली से ज्यादा अवैध रेत भंडारण को नष्ट कर चुके हैं। रेत माफियाओं के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।


यहां यह मिला और इनके खिलाफ हुई कार्रवाई


- ग्राम डोलपुरा में 20 ट्रॉली रेत का अवैध भंडारण मिला। बट्टा पिता रमेश रावत पर मामला दर्ज किया गया।
- ग्राम चैनपुर में 15 ट्रॉली रेत का अवैध भंडारण मिला संजय महेंद्र सिंह जादौन के विरूद्ध मामला दर्ज हुआ।
- वीरपुर क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर करीब 25 ट्रॉली और 20 ट्रॉली अवैध रेत मिली जिसे नष्ट किया गया।
- गोरस तिराहे पर रेत से भरा 18 वाहन जब्त कर पुलिस थाना कराहल की सुपुर्दगी में रखवाया।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned