script-संवरेगा गांधी पार्क,लगेगे पुष्पदार पौधे | Sanvarega Gandhi Park, flowers will be planted | Patrika News

-संवरेगा गांधी पार्क,लगेगे पुष्पदार पौधे

locationश्योपुरPublished: Jun 03, 2020 08:15:41 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

ग्राम पंचायत सोंईकलां ने बनाई योजना, काफी दिनों से दुर्दशा का शिकार है गांधी पार्क

-संवरेगा गांधी पार्क,लगेगे पुष्पदार पौधे

-संवरेगा गांधी पार्क,लगेगे पुष्पदार पौधे

त्रिलोक शर्मा सोंईकलां,
काफी दिनों से दुर्दशा का शिकार बना सोंईकलां गांधी पार्क अब जल्द ही संवर जाएगा। ऐसा इसलिए कि ग्राम पंचायत सोंईकलां ने इस पार्क को संवारे जाने की योजना बना ली है और योजना को जल्द धरातल पर उतारने की तैयारियां भी शुरु कर दी है। पंचायत की योजना के मुताबिक गांधी पार्क मेंं चारो तरफ बाउंड्रीबाल करने के बाद पुष्पदार पौधे लगाए जाएंगे। वहीं लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां भी लगाई जाएगी।
दरअसल सोंईकलां कस्बे के बस स्टैंड स्थित गांधी पार्क, काफी पुराना पार्क है। मगर जिम्मेदारों की अनदेखी से यह गांधी पार्क अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। कुछ समय पहले स्थानीय लोगों ने गांधी पार्क की स्थिति को सुधारे जाने की मांग उठाई है। जिसके बाद क्षेत्रीय विधायक बाबू जंडेल ने भी इस दिशा में आगे आते हुए पार्क को संवारे जाने के लिए अपनी निधी से राशि प्रदान करने का ऐलान किया। वावजूद इसके, गांधी पार्क की स्थिति नहीं सुधर पाई। इसके बाद अब ग्राम पंचायत ने गांधी पार्क को संवारने के लिए नए सिरे से प्रस्ताव किया और जिसे जल्द ही धरातल पर उतारने की तैयारी भी शुरु कर दी।
ऊंची होगी बापू की प्रतिमा,पौधे भी लगाए जाएंगे
ग्राम पंचायत सोंईकलां की सरपंच मांगी बाई ने बताया कि गांधी पार्क को संवारने की योजना बना ली है। इसके तहत गांधी पार्क की चारो तरफ बांउड्रीबाल कराकर हाइवे की तरफ प्रवेश द्वारा बनाया जाएगा। वहीं पार्क में स्थापित बापू की प्रतिमा को ऊंचा किया जाएगा। साथही पार्क में पुष्पदार पौधे और पार्क में आने वाले लोगो के बैठने के लिए कुर्सियां भी लगाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो