scriptगांधी पार्क को नष्ट कर रहे सरपंच और उनके साथी | Sarpanch and his companions destroying Gandhi Park | Patrika News

गांधी पार्क को नष्ट कर रहे सरपंच और उनके साथी

locationश्योपुरPublished: Oct 20, 2019 08:38:46 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-दुकानों का निर्माण रोके जाने के लिए ग्रामीण विधायक के साथ मिले एसडीएम से,एसडीएम ने रुकवाया दुकानों का काम

गांधी पार्क को नष्ट कर रहे सरपंच और उनके साथी

गांधी पार्क को नष्ट कर रहे सरपंच और उनके साथी


सोंईकलां/श्योपुर,
ग्राम पंचायत सोंईकलां में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के इकलौते पार्क को सरपंच और उनके साथी नष्ट करने का प्रयास कर रहे है। इसके लिए उनके द्वारा गांधी पार्क के चारो तरफ दुकाने बनाई जा रही है।इसलिए दुकानों का निर्माण तत्काल रुकवाते हुए गांधी पार्क को संरक्षित किया जाए।
यह मांग रविवार को सोंईकलां कस्बे के कांग्रेसी नेताओं सहित ग्रामीणों ने एसडीएम श्योपुर रुपेश उपाध्याय से उनके निवास पर आवेदन सौपते हुए कही। इस दौरान ग्रामीणों के साथ श्योपुर विधायक बाबू जंडेल, पूर्व विधायक सत्यभानू सिंह चौहान, रामलखन हिरनीखेड़ा,शकील कुर्रेशी, अशोक गोयल,हरीसिंह मीणा,वीपी सिंह रावत सहित अन्य कांग्रेसी भी उपस्थित थे। ग्रामीणों की मांग पर एसडीएम ने ग्राम पंचायत सोंईकलां के द्वारा कराए जा रहे दुकानों के निर्माण को रुकवा दिया। इस दौरान श्योपुर विधायक बाबू जंडेल के द्वार गांधी पार्क सोंईकलां के स्वरुप को निखारने जाने के लिए अपनी निधी से 5 लाख रुपए दिए जाने की घोषणा भी की। रविवार को एसडीएम श्योपुर रुपेश उपाध्याय के आवास पर पहुंचे सोंईकलां के ग्रामीणों सहित कांग्रेसियों ने आवेदन सौंपकर बताया कि ग्राम पंचायत सोंईकलां के द्वारा गांधी पार्क के चारों तरफ दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। जो गांधी पार्क को खत्म करने की साजिश है। ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत की योजना बापू की प्रतिमा को वहां से हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट करने की है,जो कतई न्यायोचित नहीं है। यदि ऐसा हुआ तो इसके विरोध में आंदोलन किया जाएगा।
गांधी पार्क के लिए विधायक ने की पांच लाख देने की घोषणा
एसडीएम के आवास पर ग्रामीणों के साथ श्योपुर विधायक बाबू जंडेल भी पहुंचे। विधायक ने ग्रामीणों की मांग का समर्थन किया और एसडीएम से इस संबंध में कार्रवाई किए जाने की बात कही।साथही सोंईकलां के गांधी पार्क के लिए अपनी निधी से पांच लाख रुपए दिए जाने की घोषणा भी की।
वर्जन
सोंईकलां के गांधी पार्क को लेकर ग्रामीण आए थे। जिनसे आवेदन ले लिया है। इस संबंध में कलेक्टर साहब को अवगत करा दिया है। अब कलेक्टर साहब जो निर्देश देगे,उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई करेगे।
रुपेश उपाध्याय
एसडीएम,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो