scriptछात्रा परीक्षा केन्द्र भूली,कराहल की जगह पहुंच गईश्योपुर | School exam center has been forgotten, reaches Keralite place | Patrika News

छात्रा परीक्षा केन्द्र भूली,कराहल की जगह पहुंच गईश्योपुर

locationश्योपुरPublished: Mar 11, 2019 08:39:53 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-छात्रा परीक्षा से वंचित न हो,इसलिए उत्कृष्ट स्कूल प्राचार्य ने भोपाल चर्चा कर छात्रा को बैठाया परीक्षा में -चार केन्द्रों पर कडी सुरक्षा के बीच आयोजित हुई मॉडल व उत्कृष्ट स्कूल की प्रवेश परीक्षा

sheopur

sheopur

श्योपुर,
शासकीय उत्कृष्ट और मॉडल स्कूल में प्रवेश पाने के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई। कड़ी सुरक्षा के बीच यह प्रवेश परीक्षा जिले के चार परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हुई। जिसमें २९ छात्र-छात्राएं गैरहाजिर रहे।
खास बात यह है कि इस परीक्षा में बैठने वाली एक छात्रा अपना परीक्षा केन्द्र भूल गई।जो परीक्षा देने के लिए कराहल परीक्षा केन्द्र की जगह श्योपुर के परीक्षा केन्द्र उत्कृष्ट स्कूल में पहुंच गई। परीक्षा केन्द्र न होने के कारण छात्रों को उत्कृष्ट स्कूल श्योपुर में बैठाने से पहले इनकार कर दिया गया।मगर समय अभाव के चलते उक्त छात्रा का कराहल परीक्षा केन्द्र पर पहुंचकर परीक्षा देना संभव नहीं दिख रहा था।इसलिए उत्कृष्टस्कूल श्योपुर के प्राचार्यजीएस आशावत ने छात्रा परीक्षा से वंचित न हो,इसके लिए भोपाल में बैठे शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चाकर छात्रा को परीक्षा देने के लिए श्योपुर केन्द्र पर ही बैठाया।
परीक्षा देने के लिए नहीं पहुंचे २९ छात्र-छात्राएं
प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए जहां एक छात्रा परीक्षा केन्द्र भूल गई। वहीं २९ छात्र-छात्राएं परीक्षा देने के लिए पहुंचे। जिसकारण उनको अनुपस्थित मानाा गया। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह ९ बजे से १२ बजे तक आयोजित इस परीक्षा में चारों परीक्षा केन्द्रों पर ९१४ छात्र-छात्राओं को बैठना था। मगर ८८५ छात्र-छात्राएं ही परीक्षा देने के लिए पहुंचे। जबकि २९ छात्र-छात्राएं गैर हाजिर रहे।
कड़ी तलाशी के बाद मिला प्रवेश
परीक्षा देने के लिए पहुंचे छात्र-छात्राओं को कड़ी तलाशी के बाद परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश दिया गया। नकल न हो,इसके लिए परीक्षा केन्द्रों पर सभी छात्र-छात्राओं की कड़ी तलाशी ली गई। इसके बाद ही उनको परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया गया।
वर्जन
परीक्षा शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से आयोजित हुई। परीक्षा में २९ छात्र-छात्राए अनुपस्थित रहे। जबकि कराहल की एक छात्रा भूल से उत्कृष्ट विद्यालय आ गई।जिसे वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चाकर उसे परीक्षा में बैठाया गया।
जीएस आशावत
प्राचार्य,उत्कृष्ट स्कूल श्योपुर
कहां कितने परीक्षार्थी रहे उपस्थित
परीक्षा केन्द्र दर्ज उपस्थित अनुपस्थित
उत्कृष्ट स्कूल श्योपुर ४०१ ३९३ ८
कन्या स्कूल श्योपुर २६० २५४ ६
उत्कृष्ट स्कूल कराहल १२ ८ ४
उत्कृष्ट स्कूल विजयपुर २४१ २३० ११
कुल ९१४ ८८५ २९
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो