scriptस्कूल का हैंडपंप खराब, पानी को तरस रहे बच्चे | School's hand pump is bad, children are craving for water | Patrika News

स्कूल का हैंडपंप खराब, पानी को तरस रहे बच्चे

locationश्योपुरPublished: Oct 12, 2019 08:28:28 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– ग्राम दांतरदा का मामला

sheopur

स्कूल का हैंडपंप खराब, पानी को तरस रहे बच्चे

श्योपुर

ग्राम दांतरदा स्थित प्राथमिक विद्यालय में लगा हैंडपंप पिछले एक माह से खराब है। यहां आने वाले बच्चों को स्कूल में पानी की व्यवस्था न होने से 200 से 300 सौ मीटर दूर प्यास बुझाने के जाना पड़ता है। विद्यालय परिसर में दो आंगनबाड़ी केन्द्र व कन्या शाला भी है यहां आने वाले बच्चे भी पानी के लिए परेशान होते हैं।
स्कूल के अध्यापक रामसिंह मीणा ने बताया कि 15 दिन पहले ग्राम पंचायत की जनसुनवाई में हैंडपंप दुरस्त कराने के लिए आवेदन दिया जा चुका है, लेकिन अब तक हैंडपंप दुरस्त नहीं हो सका है। हैंडपंप दुरस्त न होने से बच्चे तो परेशान हैं कि स्कूल पढ़ाने आने वाले शिक्षक भी पीने के पानी को लेकर इधर-उधर चक्कर लगाते हैं। हैंडपंप खराब होने के चलते पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है, क्योंकि बच्चों का अधिकांश समय पानी की जुगाड़ में बीत जाता है।
यहां आठ दिन से हैंडपंप खराब
सोईंकला में हनुमान मंदिर का हैंडपंप पिछले 8 दिनों से खराब पड़ा हुआ है, लेकिन जिम्मेदारों का इसे दुरस्त कराने को लेकर कोई ध्यान नहीं है। मंदिर पर रोजाना सैंकड़ों लोग दर्शन के लिए पहुंचते हैं जिनको परेशानी होती। पानी के लिए श्रद्धालुओं को लंबी दूरी तय करना पड़ती है।

ट्रेंडिंग वीडियो