scriptTehsildar asking for mobile numbers of women | महिलाओं के मोबाइल नंबर मांग रहे तहसीलदार | Patrika News

महिलाओं के मोबाइल नंबर मांग रहे तहसीलदार

एसडीएम निवास घेर कर बोले कोटवार...तहसीलदार को हटाओ, वरना देंगे धरना
- विजयपुर तहसील के कोटवारों ने एसडीएम को दिया ज्ञापन
- कोटवारों के साथ भाजपा नेता भी पहुंचे, फोन पर कलेक्टर से की बात

श्योपुर

Updated: February 21, 2022 11:59:41 am

विजयपुर
एक सैंकड़ा से ज्यादा कोटवारों ने तहसीलदार पर गंभीर आरोपलगाते हुए एसडीएम निवास घेरकर प्रदर्शन किया। इससे पहले कोटवारों ने एक बैठक की। इसके बाद भाजपा जिला महामंत्री के नेतृत्व में एसडीएम निवास पर पहुंचे और एसडीएम निवास का घेराव कर एसडीएम नीरज शर्मा को ज्ञापन सौंपा। कोटवारों ने कहा कि अगर सात दिन में तहसीलदार को नहीं हटाया गया तो विजयपुर तहसील कार्यालय पर धरना दिया जाएगा।
ज्ञापन में कहा गया कि तहसीलदार कोटवारों को दिन और रात काम करने के लिए कहते हैं। घर पर खाना बनाने के साथ अन्य जगह काम करने के लिए भेजते हैं। अगर कोटवार घर पर काम करने के लिए मना कर देते हैं तो मानदेय नहीं दिया जाता। साथ ही कोटवारों ने ज्ञापन में आरोप लगाते हुए कहा कि कोटवारों से पत्नियों के मोबाइल नंबर मांगे जाते हैं। नगर क्षेत्र में अनाधिकृत रूप से बिना डायवर्सन बन रहे मकान मालिकों से दस-दस हजार रुपए लाने को कहा जाता है अगर लाने से मना करते हैं तो हमारा मासिक पैसा नहीं देते हैं। कोटवारों ने ज्ञापन देने से पहले सिद्ध बाबा स्थान पर बैठक की और फिर एकराय होकर तहसीलदार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बाद में भाजपा जिला महामंत्री अरविंद सिंह जादौन, मंडल अध्यक्ष बिसराम कुशवाह के साथ एसडीएम नीरज शर्मा को ज्ञापन दिया। ज्ञापन के दौरान कैलाश कुशवाह, वीरसिंह, सोवरन, केशव श्रीवास, बैजन्ती, सरिता, मुन्नी, माया, रुपसिंह, कैलाश, राजू परिहार , मातादीन, भगवती, नारायण, छोटे, लखन, रवि, खचेरु, आजाद खान ,अमरलाल, दिनेश, सिद्धनाथ, महेश, जगदीश, रामस्वरूप, मीनू प्रजापति, राजेन्द्र, मनोज समेत एक सैकड़ा कोटवार मौजूद थे।
महिला कोटवारों ने लगाए आरोप
विजयपुर क्षेत्र की महिला कोटवारों ने तहसीलदार एसआर वर्मा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि तहसीलदार हमसे कहते हंै कि तुम शाम को घर आया करो नहीं तो तुम्हारी सैलरी नहीं डलेगी एवं पुरुष कोटवारों ने आरोप लगाया कि तहसीलदार द्वारा पत्नियों के मोबाइल नंबर मांगे जाते हैं और अगर नहीं देते है तो हमें नौकरी से निकालने की धमकी देकर हमारा भुगतान रोक देते हैं।
इसलिए उपजा विवाद
यह विवाद इससे भी उपजा कि कोटवारों को तीन माह से भुगतान नहीं किया गया है। जिससे कोटवारों को परिवार का भरण पोषण करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
पटवारी हाजिरी दें तभी डलेगा माह का भुगतान
तहसीलदार वर्मा ने कहा कि जब पटवारियों द्वारा कोटवारों की हाजिरी ही नहीं डाली जा रही तो कैसे भुगतान कर दें। कोटवारों के काम करने के दिवस की हाजिरी संबंधित पटवारी द्वारा भरी जाती है और उसके बाद हम कोटवार का माह का भुगतान करते है। पटवारियों द्वारा हाजिरी ही नहीं देने के कारण भुगतान में देरी हुई है।
महिलाओं के मोबाइल नम्बर मांग रहे तहसीलदार
महिलाओं के मोबाइल नम्बर मांग रहे तहसीलदार

वर्जन
कोटवारों ने आवेदन दिया है। वहीं तहसीलदार पर जो आरोप लगाए गए हैं उनकी जांच करवाए लेते हैं। जांच में जो भी सामने आयेगा उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
नीरज शर्मा
एसडीएम विजयपुर
इनका कहना है
आरोप निराधार हैं। मैंने एक कोटवार को काम नहीं करने के चलते पद से हटा दिया उसी को लेकर यह तूल दिया जा रहा है।
सीताराम वर्मा
तहसीलदार विजयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?जून के अंत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? जानिए AIIMS के पूर्व डायरेक्टर ने क्या दिया जवाब01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.