एसडीएम को स्कूल में कम मिलेबच्चे, शिक्षक थे गायब

- आंगनबाड़ी एवं स्कूलों का एसडीएम ने किया निरीक्षण

श्योपुर/कराहल
अनुविभागीय अधिकारी कराहल विजय यादव बुधवार को स्कूल और आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे। प्राथमिक विद्यालय कलमी में 54 दर्ज बच्चों में से 16 बच्चे उपस्थित मिले। इस पर एसडीएम यादव ने शिक्षक को निर्देश दिए गए कि बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं। वहीं किचन में गंदगी देख एसडीएम यादव ने नाराजगी जताई और किचन की साफ-सफाई के निर्देश दिए। गोरस में प्राथमिक शाला के निरीक्षण के दौरान एक अतिथि शिक्षक व शिक्षक गायब मिले।
स्कूल में बच्चों की उपस्थिति भी कम पाई गई। एसडीएम विजय यादव ने शिक्षकों से नाराजगी जताते हुए कहा कि सत्र खत्म होने वाला है और जहां भी निरीक्षण के लिए जाते हैं वहां बच्चों की उपस्थिति कम ही पाई जाती है। एसडीएम यादव ने निर्देश दिए गए हैं कि बच्चों की विद्यालय में उपस्थिति बढ़ाई जाए।

दो दिन से अनुपस्थित चल रहे शिक्षक राकेश रावत और अतिथि शिक्षक लख्मीचंद के स्कूल से गायब मिलने पर वेतन काटने की कार्रवाई की गई है। एसडीएम विजय यादव और तहसीलदार भरत कुमार नायक द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र सी गोरस का भी भ्रमण किया। जिसमें बच्चे सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता केंद्र पर उपस्थित पाई गई। यहां रिकॉर्ड पूरा ना होने पर एसडीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को रिकॉर्ड पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned