एसडीएम ने दी दबिश, दुकानों पर नहीं मिले गुटखा पाउच

- चार गुना अधिक दाम पर गुटखा पाउच बेचे जाने की मिली थी सूचना

By: Anoop Bhargava

Updated: 10 May 2020, 11:13 AM IST

श्योपुर/कराहल
अनुविभागीय अधिकारी विजय यादव ने शनिवार को गोरस में अवैध रूप से गुटखा पाउच बेचने के साथ चार गुना दाम पर ग्राहक को देने की सूचना पर दबिश दी। गोरस स्थित दुकानों का निरीक्षण कर जांच पड़ताल की, लेकिन दुकानों पर गुटखा पाउच नहीं मिला। एसडीएम ने दुकानदारों को गुटखा पाउच नहीं बेचने की हिदायत दी। साथ ही गुटखा से होने वाले नुकसान की जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि कराहल क्षेत्र में अवैध तरीके से गुटखा की खपत की जा रही है साथ ही चार गुना दामों पर इसे ग्राहकों को बेचा जा रहा है। बताते हैं कि फुटकर दुकानदार 5 रुपए का गुटखा 40 से 50 रुपए और 10 रुपए का 80 से 100 रुपए तक बेचा जा रहा है। गोरस में यह कारोबार धड़ल्ले से संचालित होने की जानकारी लगने के बाद एसडीएम विजय यादव गोरस पहुंचे थे। उन्होंने कई दुकानों पर दबिश दी, लेकिन हाथ कुछ नहीं लग सका। दुकानदारों को हिदायत देकर एसडीएम को वापस लौटना पड़ा।

अब हर रविवार रहेगा कराहल का बाजार बंद
- एसडीएम ने लॉकडाउन में बन्द रखने की दुकानदारों से की अपील
कराहल
एसडीएम विजय यादव ने रविवार को कराहल बाजार बंद रखने का आदेश जारी किया है। दूध डेयरी की दुकान सुबह 7 बजे से 12 बजे और शाम 5 बजे से 7 बजे तक खोलने का समय निर्धारित किया है। एसडीएम यादव ने रविवार को बाजार बंद रखने की अपील दुकानदारों से भी की है ।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन के दौरान साप्ताहिक अवकाश हर रविवार को रखे जाने के साथ लॉकडाउन का पालन पूरी तरह करने का निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम विजय यादव ने कराहल का बाजार हर साप्ताहिक बद रखने के आदेश जारी किए। अन्य दिनों में कराहल का बाजार हर दिन सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुलेगा। जबकि अभी सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक बाजार खोला जा रहा था। थोक व्यापारियों ने एसडीएम विजय यादव को ज्ञापन देकर समय सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक करने की मांग की थी।

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned