scriptएक दिन में सात डेंगू के मरीज मिले, आंकड़ा पहुंचा 30 | Seven dengue patients were found in a day, the figure reached 30 | Patrika News

एक दिन में सात डेंगू के मरीज मिले, आंकड़ा पहुंचा 30

locationश्योपुरPublished: Oct 08, 2021 08:37:36 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– जिला अस्पताल में हुई 26 सैंपल की जांच में निकले सात मरीज- इधर विजयपुर के ग्राम इकलौद के बखतपुरा में किया लार्वा सर्वे

एक दिन में सात डेंगू के मरीज मिले, आंकड़ा पहुंचा 30

एक दिन में सात डेंगू के मरीज मिले, आंकड़ा पहुंचा 30

श्योपुर
एडिज मच्छर का डंक लगातार घातक होता जा रहा है। शुक्रवार को एक ही दिन में सात नए मरीज सामने आए। इनमें युवक, युवती से लेकर अधेड़ डेंगू पॉजिटिव मिले हंै। जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अब तक डेंगू के 30 मरीज मिल चुके है। सात नए मरीजों में चार शहरी व दो ग्रामीण क्षेत्र के मरीज हैं। जिला अस्पताल में 26 सैंपल की जांच में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मलेरिया विभाग की टीम सर्वे के लिए मरीजों के घर पहुंची और आसपास के घरों में भी लार्वा सर्वे किया।
इधर डेंगू पर प्रहार अभियान के तहत विजयपुर ब्लॉक के ग्राम इकलौद के बखतपुरा में घर-घर लार्वा सर्वे कर उसे नष्ट कराने की कार्रवाई की गई। लार्वा मिलने पर गडïï्ढों एवं टंकी में टेमोफोस का घोल डालकर उसे लार्वा किया गया। घरों के कमरों में मच्छर नाशक दवा पाईराथ्रम से स्पेस स्प्रे किया गया। दल द्वारा घर-घर जाकर टंकी कूलर आदि चेक किए गए। एमटी एस साहिब कुरैशी द्वारा लोगों से अपील की गई की बर्तनो में अनावश्यक पानी एकत्र होने से डेंगू मलेरिया के मच्चर पनपते है जिनके काटने से लोगों को डेंगू मलेरिया जैसी बीमारी होने का खतरा रहता है इसलिए साप्ताहिक रूप से पानी के बर्तनो, टंकी आदि की सफाई करें। इस मोके पर एसटीएस विनोद तोमर, एमपीडब्ल्यू रामनरेश, आशा सुपरवाइजर रेखा धाकड़, कम्युनिटी हैल्थ वोलेटियर सुरेन्द्र गुर्जर आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो