scriptसात साल गुजरे, ठेकेदार बदला, फिर भी अधूरी सडक़ | Seven years passed, contractor changed, yet incomplete road | Patrika News

सात साल गुजरे, ठेकेदार बदला, फिर भी अधूरी सडक़

locationश्योपुरPublished: Feb 15, 2020 10:11:25 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastav

मामला मेवाड़ा से जावदेश्वर तक बनने वाली सडक़ का
 
 

सात साल गुजरे, ठेकेदार बदला, फिर भी अधूरी सडक़

सात साल गुजरे, ठेकेदार बदला, फिर भी अधूरी सडक़

श्योपुर. मेवाड़ा से जावदेश्वर तक बनने वाली सडक़ का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हो सका है। जबकि इस सडक़ के निर्माण को 7 साल पहले स्वीकृति मिली थी। वहीं लोक निर्माण विभाग ने ठेकेदार को भी बदल दिया। इसके बाद भी सडक़ का काम अभी अधूरा ही पड़ा है। जिस कारण क्षेत्र के लोगों को खासी असुविधाएं उठानी पड़ी है। बावजूद इसके, विभागीय अफसर इस दिशा में उदासीन बने हुए हंै।
दरअसल मेवाड़ा से जावदेश्वर तक 8 किलोमीटर लंबी सडक़ का निर्माण कार्य वर्ष 2013 में स्वीकृत हुआ था। इसके लिए शासन की ओर से 3 करोड़ 98 लाख रुपए की राशि मंजूर की गई। वहीं लोक निर्माण विभाग को सडक़ निर्माण का जिम्मा सौंपा गया। हालांकि लोक निर्माण विभाग के द्वारा काम शुरू करवाया गया। मगर ठेकेदार की लापरवाह से सडक़ का निर्माण निर्धारित समय सीमा में पूरा नहीं हुआ। जिस कारण लोक निर्माण विभाग के द्वारा ठेकेदार बदलते हुए दूसरे ठेकेदार को सडक़ का काम सौंपा गया। मगर ठेकेदार बदलने के बाद भी सडक़ का काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है।
जून से बंद पड़ा काम

ग्रामीणों के मुताबिक बदले गए ठेकेदार के द्वारा भी सडक़ का निर्माण कार्य जून 2019 तक किया गया। इसके बाद से अभी तक सडक़ का काम बंद पड़ा है। सडक़ का काम बंद करने के पीछे कारण बारिश को बताया गया है। बारिश काफी दिनों पहले थम गई। मगर सडक़ का काम अभी तक भी शुरु नहीं हो सका है।
साढ़े तीन किमी सडक़ पर ही हो सका डामरीकरण

बताया गया है कि आठ किलोमीटर लंबी इस सडक़ पर अभी तक करीब साढ़े तीन किलोमीटर सडक़ पर डामरीकरण ही हो सका है। जबकि शेष सडक़ अभी डामरीकरण से वंचित बनी हुई है। सडक़ का काम अधूरा होने से क्षेत्र के लोगों को खासी असुविधाएं उठानी पड़ रही है। परेशान बने ग्रामीणों ने सडक़ का काम जल्द शुरु करवाए जाने की मांग की है।
सडक़ का काम जल्द पूरा हो, इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा।

रूपेश उपाध्याय, एसडीएम, श्योपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो