अतिक्रमण बवाल में नपे नगर परिषद सीएमओ, आयुक्त ने किया निलंबित

श्योपुर जिले के बड़ौदा में गत 6 जनवरी को अतिक्रमण हटाने के दौरान सीएमओ की भूमिका पर उठे थे सवाल, कलेक्टर ने कार्यवाही के लिए लिखा था अद्र्धशासकीय पत्र

By: jay singh gurjar

Published: 05 Feb 2021, 08:21 PM IST

श्योपुर,
लगभग एक माह पूर्व बड़ौदा में अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए बवाल के मामले में बड़ौदा नगर परिषद के सीएमओ ताराचंद धूलिया की गंभीर लापरवाही मानते हुए नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया। सीएमओ धूलिया पर कार्यवाही के संबंध में कलेक्टर श्योपुर ने भी एक अद्र्धशासकीय पत्र 8 जनवरी को भेजा था, जिस पर अब कार्यवाही हुई है।
नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त निकुंज कुमार श्रीवास्तव द्वारा शुक्रवार केा जारी किए गए निलंबन आदेश में कहा गया है कि 6 जनवरी को बड़ौदा नगरीय क्षेत्र में तहसीलदार के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। लेकिन इसमें सीएमओ ताराचंद धूलिया द्वारा अतिक्रमण हटाने में रुचि नहीं ली गई, अपितु अतिक्रमणकर्ता के यहां बैठकर अपनी अतिक्रमणकर्ताओं के साथ संलिप्तता प्रदर्शित करते रहे। यहां तक की लोगों को ये संदेश देते रहे कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही तहसीलदार द्वारा की जा रही है। आदेश में कहा गया है कि धूलिया के इस कृत्य के कारण अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही बाधित हुई और भीड़ में आक्रोश उत्पन्न हुआ, पथराव की स्थिति उत्पन्न हुई और कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हुई। इस घोर लापरवाही पर धूलिया केा निलंबित किया जाता है और निलंबन अविध में उनका मुख्यालय संभागीय संयुक्त संचालक कार्यालय ग्वालियर रहेगा।

jay singh gurjar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned