लॉकडाउन के विरोध में कलेक्ट्रेट के गेट पर बैठे व्यापारी, बोले-हम तो दुकानें खोलेंगे

-श्योपुर में व्यापारियों ने किया लॉकडाउन का विरोध, हंगामा और प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन, दुकानें खोलने का आदेश जारी करने की मांग

By: jay singh gurjar

Published: 19 Apr 2021, 08:36 PM IST

श्योपुर,
श्योपुर में जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के विरोध में व्यापारी और दुकानदार आ गए और सोमवार को कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की और ज्ञापन दिया। जिसमें चेतावनी दी कि प्रशासन ने दुकानें खोलने का आदेश जारी नहीं किया तो हम मंगलवार से अपनी दुकानें खोल कर बैठेंगे और प्रशासन की कार्यवाही से नहीं डरेंगे। हालांकि एसडीएम ने आश्वासन दिया, जिसके बाद व्यापारी माने, लेकिन उससे पहले काफी देर तक कलेक्ट्रेट पर हंगामा हुआ।


लॉकडाउन के विरोध में व्यापारी और दुकानदार पहले तो सुबह 9 बजे गुलंबर पर एकत्रित हुए और यहां आपसी चर्चा के बाद कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने का निर्णय लिया। जिसके बाद देापहर 12 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे व्यापारियों ने कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी की। इस दौरान ज्ञापन लेने आए एसएलआर एनआर सखवार को व्यापारियों ने वापिस लौटा दिया और कलेक्ट्रेट गेट पर धरने पर बैठ गए। इसके बाद डिप्टी कलेक्टर बिजेंद्र सिंह यादव आए और फिर एसडीएम पवार नवजीवन विजय भी आ गए। एसडीएम से चर्चा करते हुए व्यापारियों ने कहा कि हम लोग गत वर्ष के लॉकडाउन से आर्थिक तंगी झेल रहे हैं और अब जब सहालगी सीजन शुरू हुआ, तब ही लॉकडाउन लगा दिया गया, जबकि अभी जिले में कोरेाना की ऐसी कोई गंभीर स्थिति भी नहीं है। ऐसे में यदि दुकानें और व्यापार बंद रहेगा तो हमारे सामने तो भूखे मरने की नौबत आ जाएगी। हम लाखों रुपए का माल मंगा चुके हैं, उसका क्या करेंगे। इस दौरान व्यापारियों ने चेतावनी दी कि प्रशासन या तो कोई निर्णय कर दुकान खोलने का आदेश जारी करे अन्यथा हम तो मंगलवार से सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक दुकानें खोलेंगे। व्यापारियों मांग और ज्ञापन लेने के बाद एसडीएम पवार ने आश्वासन दिया कि कोरोना संक्रमण की चैन भी तोडऩा है और आपका कामधंधा भी चौपट न हो, इसलिए इसके बीच का रास्ता निकालेंगे और वरिष्ठ अफसरों से चर्चा करेंगे। इस दौरान कुंजबिहारी सर्राफ, नरेश जिंदल, शंभूदयाल गर्ग आदि व्यापारियों सहित कांग्रेसी नेता गिर्राज चौधरी और राहुल चौहान भी मौजूद रहे।

jay singh gurjar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned