scriptबिना बारिश के हुई ओलावृष्टि, नदी लबालब | sheopur | Patrika News

बिना बारिश के हुई ओलावृष्टि, नदी लबालब

locationश्योपुरPublished: May 07, 2021 08:56:14 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

श्योपुर जिले के विजयपुर क्षेत्र के छिमछिमा हनुमान मंदिर के पास तीन किमी के क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि

बिना बारिश के हुई ओलावृष्टि, नदी लबालब

बिना बारिश के हुई ओलावृष्टि, नदी लबालब

विजयपुर /श्योपुर,
श्योपुर जिले के विजयपुर के छिमछिमा हनुमान मंदिर के निकट तो बिना बारिश के ओलावृष्टि हुई, जिससे पास की ईडर नदी लबालब सी हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ऐसी ओलावृष्टि पहली बार देखी है और यदि ये ओलावृष्टि किसी आबादी क्षेत्र पर होती तो भारी नुकसान होता।
विजयपुर क्षेत्र में यूं तो सुबह से ही मौसम साफ था, लेकिन उसके बाद आसमान पर छितराए बादल नजर आए। वहीं दोपहर 2 बजे के आसपास क्षेत्र के छिमछिमा हनुमान मंदिर के निकट एक लगभग तीन किलोमीट के दायरे में अचानक ओलावृष्टि शुरू हो गई। विशेष बात यह रही कि इस दौरान बारिश नहीं आई और आधा घंंटे से भी अधिक समय तक सूखे ओले गिरे, जिससे मंदिर पर रहने वाले साधु संतों में भी अफरा तफरी सी मच गई। इसके बाद धूप निकली और ओले पिघले तो मंदिर के निकट बह रही ईडर नदी भी लबालब हो गई। इस क्षेत्र में ओलावृष्टि होने से पेड़-पौधों को नुकसान हुआ है, वहीं कई मवेशी भी घायल हो गए।

छिमछिमा हनुमान मंदिर की रामायण समिति के सरंक्षक रमेश तिवारी का कहना है कि ऐसी ओलावृष्टि हमने अपनी जिंदगी में पहली बार देखी है। इतने खतरनाक ओले गिरे हैं कि हमारी समझ में यह नहीं आया कि यह क्या हो रहा है। ऐसा लगा मानो बादल फट गया हो, जबकि बरसात बिल्कुल नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो