बिजली जीएम दफ्तर के बाहर धूप में बैठ गए ग्रामीण

चार दिन से बिजली बंद होने से आक्रोशित जाखदा और मूंझरी के किसानों और ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

By: jay singh gurjar

Published: 12 Jul 2021, 09:05 PM IST

श्योपुर,
बंद होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली कंपनी जीएम के दफ्तर का घेराव किया और नारेबाजी करते हुए तेज धूप व उमस भरी गर्मी के बीच धरने पर बैठ गए। इस दौरान महाप्रबंधक ने दो दिन का समय मांगा तो ग्रामीण लाइन जोडऩे पर ही धरने से उठने की मांग पर अड़ गए, लेकिन महाप्रबंधक इसके लिए राजी नहीं हुए और चले गए। लगभग आधा घंटे तक ग्रामीणों कार्यालय के बाहर धूप में बैठकर प्रदर्शन किया।
कराहल के ग्राम जाखदा और मूंझरी में कृषि और घरेलू सप्लाई की लाइन एक ही है। लेकिन चार दिन पूर्व बिजली कंपनी ने लाइन काट दी और रात 12 बजे से सुबह 10 बजे तक कृषि लाइन की सप्लाई ही दी जाने लगी। जिससे गांवों को 24 घंटे बिजली नहीं मिल रही, लिहाजा उमस भरी गर्मी में लोग परेशान हैं। इसी को लेकर भारतीय किसान यूनियन(चढूनी) के प्रदेशाध्यक्ष राधेश्याम मीणा और प्रदेश उपाध्याय जसवंत मीणा के साथ बिजली कंपनी जीएम दफ्तर पहुंचे। इस दौरा काफी देर तक कोई अधिकारी नहीं आया तो ग्रामीण नारेबाजी करतेे हुए दफ्तर के सामने ही तेज धूप व उमस के बीच धरने पर बैठ गए। हालांकि पहले डीजीएम आरके मौर्य आए, लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें लौटा दिया, जिसके बाद जीएम आरके अग्रवाल बाहर निकले और ग्रामीणों से चर्चा की। इस दौरान अग्रवाल ने कहा कि आप मुझे दो दिन का टाइम दीजिए मैं सर्वे करा लेता हूं, लेकिन किसान नेताओं और ग्रामीणों ने कहा कि हम पिछले तीन दिन से बात कर रहे हैैं, लेकिन लाइन नहीं जोड़ी गई। ग्रामीण गर्मी से परेशान है और गांव में अंधेरा है, ऐसे में अब हम यहां से तभी उठेंगे जब लाइन चालू की जाएगी। ग्रामीण नहीं माने तो महाप्रबंधक वापिस दफ्तर में चले गए।

कांग्रेस विधायक पहुंचे
ग्रामीणों की समस्या की जानकारी मिली तो श्योपुर के कांग्रेसी विधायक बाबू जंडेल बिजली कंपनी दफ्तर पहुंचे। यहां उन्होंने किसान नेताओं और ग्रामीणों के साथ मिलकर महाप्रबंधक अग्रवाल से चर्चा की। विधायक ने कहा कि गर्मी में ग्रामीण परेशान है, लिहाजा उन्हें सप्लाई दी जाए। इस पर अग्रवाल ने अधिकारियों केा भेजकर सर्वे कराने और मामला दिखवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण भी माने गए और धरने से उठ गए।

jay singh gurjar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned