तीन घंटे में साढ़े पांच फीट चढ़ी पार्वती, डूबा खातौली पुल, श्योपुर-कोटा मार्ग बंद

मालवा की बारिश से फिर बढ़ा पार्वती का जलस्तर, एक पखवाड़े में चौथी बार बंद हुआ श्योपुर-कोटा मार्ग, कोटा बैराज से पानी छोड़ा

By: jay singh gurjar

Published: 08 Aug 2019, 08:06 PM IST

श्योपुर,
जिलें में थमी बारिश की रफ्तार के बीच मालवांचल की बारिश से गुरुवार को पार्वती नदी का जलस्तर एक बार फिर बढ़ गया। विशेष बात यह है कि महज तीन घंटे की अवधि में पार्वती का जलस्तर साढ़े पांच फीट तक बढ़ गया, जिससे श्योपुर-कोटा मार्ग पर स्थित खातौली नदी का पुल डूब गया और मार्ग पर आवागमन फिर एक बार बंद हो गया। एक पखवाड़े में ये चौथी बार है जब श्योपुर-कोटा मार्ग बंद हुआ है।

पिछले एक सप्ताह से शांत पार्वती नदी दोपहर तक तो पुल के नीचे ही थी, लेकिन दोपहर बाद अचानक पानी बढऩे लगा और दोपहर 3 बजे खातौली पुल पर डेढ़ फीट पानी हो गया। वहीं शाम 6 बजे खातौली पुल पर साढ़े पांच फीट से ज्यादा पानी मापा गया, साथ ही देर शाम तक जलस्तर बढ़ रहा था। जिससे श्योपुर-कोटा मार्ग पर अवागमन बंद हो गया। यही वजह रही कि दोनों ओर लगभग आधा सैकड़ा वाहन फंस गए। यही नहीं नदी का जलस्तर शाम तक तेजी से बढ़ा। जिसके चलते श्योपुर-बारां हाइवे पर कुहांजापुर के सूरथाग पुल से छूकर भी नदी का पानी गुजरा। नदी का जलस्तर बढऩे से सूंडी गांव फिर से टापू बन गया। उधर गुरुवार की सुबह राजस्थान के कोटा बैराज से चंबल में 12 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

jay singh gurjar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned