scriptश्योपुर मंडी में दो घंटे तक हुआ हंगामा | Sheopur Mandi upset for two hours | Patrika News

श्योपुर मंडी में दो घंटे तक हुआ हंगामा

locationश्योपुरPublished: Mar 19, 2019 08:37:02 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

श्योपुर मंडी में दो घंटे तक हुआ हंगामारेट बढ़ाने को लेकर हम्मालों ने बिना पूर्व सूचना के कर दी हड़ताल, दो घंटे बंद रही खरीदी, शाम को प्रशासन के साथ हुई बैठक में हुआ रेट बढ़ाने का समझौता

sheopur

श्योपुर मंडी में दो घंटे तक हुआ हंगामा

श्योपुर,
रेट बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार को हम्मालों ने मंडी में अचानक हड़ताल कर दी, जिसके चलते मंडी में खरीदी बंद हो गई। हालांकि काफी मशक्कत के बाद मंडी अधिकारियों की समझाइश पर हम्माल माने और फिर खरीदी शुरू हुई, लेकिन इस दौरान मंडी में दो घंटे तक खरीदी कार्य प्रभावित रहा।
सोमवार की सुबह 11 बजेेे के आसपास मंडी में निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार बोली शुरू हुई, लेकिन जैसे ही व्यापारियों ने बोली लगाना शुरू किया, वैसे ही हम्मालों ने दरें बढ़ाने की मांग को लेकर बिना पूर्व सूचना के अचानक हड़ताल कर दी। हम्मालों का कहना था कि हमारी दरें 2017 में बढ़ाई गई थी, जो अभी तक के लिए थी,लेकिन अब नए सिरे से दरें बढ़ाई जाए। इसका व्यापारियों ने विरोध किया तो हम्माल भी अड़ गए। जिसके खरीदी बंद हो गई।
हड़ताल की सूचना मिली तो कलक्टर की बैठक में मौजूद मंडी सचिव एसपीएस सिकरवार मौके पर पहुंचे और व्यापारियों व हम्मालों से चर्चा की। काफी समझाइश के बाद दोपहर एक बजे के आसपास खरीदी प्रारंभ हो गई।
वहीं शाम को जिला प्रशासन और मंडी प्रशासन के अफसरोंं की मौजूदगी में व्यापारियों और हम्मालों की बैठक हुई, जिसमें हम्मालों की दरें बढ़ाने पर समझौता हुआ। यही वजह रही कि हम्मालों ने मंगलवार को सुचारू रूप से कामकाज होने की बात कही।

वर्जन
व्यापारियों और हम्मालों के बीच का मामला था, लेकिन दोपहर में समझाइश के बाद पुन: बोली शुरू करा दी थी। साथ ही शाम को दोनों पक्षों में रेट बढ़ाने को लेकर भी समझौता हो गया।
एसपीएस सिकरवार
सचिव, कृषि उपज मंडी श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो