scriptटोंक में रोकी श्योपुर की डिग्गी पदयात्रा, हुआ विवाद | Sheopur's Diggy Pad Yatra stopped in Tonk | Patrika News

टोंक में रोकी श्योपुर की डिग्गी पदयात्रा, हुआ विवाद

locationश्योपुरPublished: Aug 09, 2019 08:50:49 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

टोंक में रोकी श्योपुर की डिग्गी पदयात्रा, हुआ विवादश्योपुर विधायक के हस्तक्षेप के बादा आगे बढ़ी पदयात्रा, पुलिस ने टोंक के मुख्य बाजार में होकर जाने की नहीं दी अनुमति

sheopur

टोंक में रोकी श्योपुर की डिग्गी पदयात्रा, हुआ विवाद

श्योपुर,
श्योपुर से रवाना हुई डिग्गी पदयात्रा को शुक्रवार को टोंक में रोक दिया गया। टौंक पुलिस द्वारा मार्ग बदलने और मुख्य बाजार में होकर न जाने देने से विवाद बढ़ गया, जिसके बाद यात्रा के साथ चल रहे श्योपुर विधायक बाबू जंडेल के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और पदयात्रा आगे बढ़ी।
श्योपुर से लगातार 20 साल से जा रही डिग्गी कल्याणजी पदयात्रा गत 6 अगस्त को श्योपुर से रवाना हुई। चूंकि पिछले 20 साल से पदयात्रा का मार्ग टोंक शहर के मुख्य बाजार से होकर ही है, लेकिन शुक्रवार को टोंक पुलिस ने यात्रा को मुख्य बाजार में होकर जाने से रोक दिया और मार्ग बदलते हुए बाइपास से जाने के निर्देश दिए। यही वजह रही कि जब पदयात्री मुख्य बाजार की ओर ही आगे बढ़े तो पुलिस ने रोक दिया, जिससे विवाद हो गया। मामला बढ़ता देख समिति पदाधिकारियों ने पदयात्रा में चार किलोमीटर पीछे चल रहे विधायक जंडेल को सूचना दी तो जंडेल गाड़ी से सीधे मौके पर पहुंचे और वहां के पुलिस अफसरों से चर्चा की। बताया गया है कि इसके बाद भी टोंक पुलिस के अफसर अड़ गए और पदयात्रा को आगे नहीं जाने दिया। काफी गहमागहमी के बाद मामला शांत हुआ और पदयात्रा टोंक के मुख्य बाजार से ही आगे बढ़ी। उल्लेखनीय है कि पदयात्रा कल 11 अगस्त को डिग्गी पहुंचेगी और झंडा चढ़ाया जाएगा।
20 साल से यही रूट है
बीते 20 साल से पदयात्रा टोंक के मुख्य बाजार में होकर ही जाती रही है, लेकिन टोंक के डीएसपी ने शुक्रवार को पदयात्रा को वहां से नहीं जाने दिया। चूंकि मुख्य बाजार के रास्ते पर वहां के व्यापारी व दुकानदार पदयात्रियों को भंडारा देते हैं, लिहाजा वहीं से यात्रा जाती है। इसी को लेकर हम अड़ गए, तब जाकर यात्रा को अनुमति दी गई।
बाबू जंडेल
विधायक, श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो