script

11 से 16 दिसंबर के बीच होगा श्योपुर पर्यटन उत्सव

locationश्योपुरPublished: Nov 18, 2019 08:02:50 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

श्योपुर पर्यटन की संभावनों की दिशा में बैठक आयोजित, श्योपुर टूरिस्ट गाइड का भी होगा प्रकाशन

11 से 16 दिसंबर के बीच होगा श्योपुर पर्यटन उत्सव

11 से 16 दिसंबर के बीच होगा श्योपुर पर्यटन उत्सव

श्योपुर,
कलेक्टर बसंत कुर्रे की अध्यक्षता में श्योपुर पर्यटन की संभावनाओं की दिशा में एक बैठक कलेेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर कुर्रे ने बताया कि श्योपुर पर्यटन पर पिक्चर तैयार की जा रही है। श्योपुर पर्यटन की संभावना की दिशा में फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा, साथ ही पुरातत्व महत्व के संरक्षण की दिशा में आवश्यक कदम उठाये जा रहे है। इस दिशा में जानकारी का भी संकलन जारी है।

जिला पंचायत के सीईओ हर्ष सिंह ने कहा कि श्योपुर जिले में पर्यटन की अपार संभावना है। इन संभावनाओ को दृष्टिगत रखते हुए श्योपुर पर्यटन फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुरातत्व महत्व के स्थलो का समावेश इस फेस्टिवल के दौरान किया जाएगा। इसलिए विभागीय अधिकारी श्योपुर पुरातत्व-पर्यटन से संबधित छायाचित्र एवं जानकारी एसडीएम रूपेश उपाध्याय एवं एनआईसी श्योपुर में उपलब्ध करा सकते है।

एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने बैठक में बताया कि श्योपुर पर्यटन पर आधारित फेस्टिवल का आयोजन कराने की दिशा में पुरातत्व एवं पर्यटन स्थल की जानकारी का संकलन जारी है। श्योपुर में पर्यटन उत्सव का आयोजन 11 से 16 दिसंबर प्रस्तावित किया गया है। उन्होंने कहा कि पुरातत्व महत्व के पर्यटन स्थल की ड्रॉन कैमरा से फोटो निकालने की कार्यवाही की गई है। अगर किसी अधिकारी के पास पर्यटन की संभावना से संबधित जानकारी हो। उसे उपलब्ध कराया जाए। जिससे आयोजित होने वाले फेस्टिवल में उसका उपयोग किया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो