scriptराजस्थान में गुर्जर आंदोलन : सवाईमाधोपुर के निकट हाइवे पर जाम से बंद हुआ श्योपुर का आवागमन | Sheopur traffic blocked on highway near Sawaimadhopur | Patrika News

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन : सवाईमाधोपुर के निकट हाइवे पर जाम से बंद हुआ श्योपुर का आवागमन

locationश्योपुरPublished: Nov 09, 2020 11:20:24 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में चल रहे गुर्जर आंदोलन की आंच सोमवार को श्योपुर तक भी आ गई। सोमवार को गुर्जरों ने सवाईमाधोपुर जिले के कुशालीपुरा पर जाम लगा दिया, जिसके कारण सवाईमाधोपुर-श्योपुर नेशनल हाइवे पर आवागमन बंद हो गया।

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन : सवाईमाधोपुर के निकट हाइवे पर जाम से बंद हुआ श्योपुर का आवागमन

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन : सवाईमाधोपुर के निकट हाइवे पर जाम से बंद हुआ श्योपुर का आवागमन

श्योपुर/सवाईमाधोपुर. पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में चल रहे गुर्जर आंदोलन की आंच सोमवार को श्योपुर तक भी आ गई। सोमवार को गुर्जरों ने सवाईमाधोपुर जिले के कुशालीपुरा पर जाम लगा दिया, जिसके कारण सवाईमाधोपुर-श्योपुर नेशनल हाइवे पर आवागमन बंद हो गया। यही वजह है कि सोमवार को श्योपुर से सवाईमाधोपुर जाने वाली यात्री बसों का संचालन ठप रहा।
हालांकि अभी तक गुर्जर आंदोलन बयाना के पास रेलवे टे्रक पर चल रहा था, लेकिन सोमवार को राजस्थान में हाइवे पर भी आंदोलन शुरू हो गया। यही वजह रही कि टोंक-सवाईमाधोपुर-श्योपुर-चिरगांव नेशनल हाइवे 552 एक्सटेंशन पर सोमवार की दोपहर 12 बजे गुर्जरों ने जाम लगा दिया। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में गुर्जर सवाईमाधोपुर से 10 किलोमीटर दूर कुशालीपुरा पर आ जमे और सवाईमाधोपुर-श्योपुर की राह थाम दी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बीच सडक़ पर कंटीली झाडिय़ां, पत्थर आदि डालकर जाम लगा दिया। इससे मार्ग अवरूद्ध हो गया। मार्ग अवरूद्ध होने से सडक़ के दोनों ओर वाहन खड़े हो गए।
…इधर श्योपुर में भी की गुर्जर महासभा ने बैठक
राजस्थान के गुर्जर आंदोलन को समर्थन देने के लिए सोमवार को श्योपुर में भी गुर्जर समाज के युवा जुटे। स्टेडियम के पीछे बने भगवान श्री देवनारायण के मंदिर पर युवा गुर्जर महासभा के तत्वावधान में बैठक आयोजित की गई, जिसमें तय किया गया कि राजस्थान के गुर्जर समाज के समर्थन में श्योपुर में भी ज्ञापन दिया जाएगा और मांगे नहीं मानी तो यहां भी शांतिपूर्ण आंदोलन किया जाएगा। बैठक में युवा महासभा के जिलाध्यक्ष राधेश्याम गुर्जर, देवनारायण समिति के सचिव मुन्ना सिंह गुर्जर, राम अवतार अलापुर, भरत इंद्रपुरा, मुकेश गुर्जर, राम लखन गुर्जर, विजय गुर्जर, रामस्वरूप गुर्जर, बृजराज गुर्जर, दिलखुश डाबरसा, कोमल गुर्जर आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो