scriptसूरज की पहली किरण से पहले उतरे श्रमवीर, किया अमृत के लिए मंथन | Shravir, who first descended before the sun's first ray, churning for | Patrika News

सूरज की पहली किरण से पहले उतरे श्रमवीर, किया अमृत के लिए मंथन

locationश्योपुरPublished: May 19, 2019 08:14:49 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

अमृतं जलम् अभियान……- कराहल के छोटे तालाब को पुनर्जीवित करने का लिया संकल्प

sheopur

सूरज की पहली किरण से पहले उतरे श्रमवीर, किया अमृत के लिए मंथन

श्योपुर/कराहल
पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार की सुबह कराहल के छोटे तालाब में श्रमदान के नाम रही। सत्यनारायण मंदिर स्थित छोटे तालाब के श्रमदान में सामाजिक संस्थाएं, समाज और संगठनों के कार्यकर्ता जुटे। इस दौरान पारंपरिक जल स्रोत को पुनर्जीवित करने का संकल्प लिया गया।
जिले की कराहल तहसील स्थित छोटे तालाब से अभियान का श्रीगणेश किया। श्रमदान में एम्बेड परियोजना फैमिली हेल्थ इंडिया, निश्वार्थ संस्था, यूरोपियन यूनियन, बीआरएलएफ, मध्यप्रदेश विज्ञान सभा, महात्मा गांधी सेवा आश्रम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत व जनपद के पदाधिकारी शामिल रहे। सुबह ६ बजकर ३० मिनट से ८ बजे तक श्रमदान में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि जुटे रहे।
श्रमदान को लेकर दिखा उत्साह
ग्रामीण क्षेत्र में श्रमदान को लेकर लोगों में उत्साह देखते बना। इस दौरान सत्यनारायण मंदिर स्थित छोटे तालाब में श्रमदान के दौरान २00 से अधिक लोग पहुंचे। इस पुनीत कार्य को लेकर ग्रामीणों में गजब का उत्साह देखा गया। तालाब में करीब 2 घंटे तक श्रमदान किया। गैंती, फावड़े से मिट्टी खोदकर उपस्थित लोगों ने श्रमदान किया।
श्रमवीर बोले….
सराहनीय कार्य
पत्रिका का यह अभियान सराहनीय है। इससे न केवल पानी का संकट दूर होगा, बल्कि पानी बचाने को लेकर लोगों में जागरूकता आएगी।
धर्मेन्द्र शर्मा, स्थानीय निवासी
यह अच्छा कदम है
पानी सहेजने के लिए पत्रिका का यह अच्छा कदम है। तालाब के गहरे होने से पानी रूकेगा, तो आसपास के क्षेत्र में वाटर लेवल भी बढ़ेगा
फूलवती गौड़, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता
ऐसे आयोजन होते रहना चाहिए
आने वाले समय के लिए इस तरह के आयोजन बेहद जरुरी है। जल संरक्षण के लिए पत्रिका द्वारा चलाया गया है अभियान सराहनीय है।
हरिओम भूषण, भाजपा नेता
जागरूक होने की जरुरत
ऐसे पुनीत कार्य के लिए लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। पानी का संकट एक विकट समस्या आने वाले समय में होगी, इसलिए सचेत रहने की जरुरत है।
जितेन्द्र चौहान, युवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो