scriptसिख समाज के लेाग बोले-मुकेश मलहोत्रा पर लगाएं रासुका | Sikh society said - Apply on Mukesh Malhotra | Patrika News

सिख समाज के लेाग बोले-मुकेश मलहोत्रा पर लगाएं रासुका

locationश्योपुरPublished: Feb 26, 2020 07:52:23 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री और आदिवासी नेता मुकेश मलहोत्रा के खिलाफ सिख समाज ने दिया पुलिस और प्रशासन को ज्ञापन

सिख समाज के लेाग बोले-मुकेश मलहोत्रा पर लगाएं रासुका

सिख समाज के लेाग बोले-मुकेश मलहोत्रा पर लगाएं रासुका

श्योपुर,
पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री और आदिवासी नेता मुकेश मलहोत्रा के खिलाफ सिख समाज ने फिर मोर्चा खोल दिया है। सिख समाज के एक प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को पुलिस और प्रशासन को अलग-अलग ज्ञापन दिए, जिसमें मलहोत्रा पर रासुका लगाने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी कि शिवपुरी जिले के पंडोरा गुरुद्वारा में हो रहे सिख सम्मेलन में आगे की रणनीति बनाई जाएगी।
सिख समाज के प्रतिनिधि मंडल ने एक ज्ञापन पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय को और एक ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर सुनील राज नायर को दिया। ज्ञापनों में बताया गया कि सिख विरोधी नारेबाजी करने वाले भाजपा नेता मुकेश मलहोत्रा जेल से छूटने के बाद फिर से किसानों के खेतों से ट्रेक्टर-ट्रॉली से मुरम का अवैध खनन करवा रहा है। जिसकी शिकायत गत 15 फरवरी को कराहल थाने में की गई, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसके साथ ही मलहोत्रा की मुरम खदान भी अवैध है, जिसका जांच प्रतिवेदन डीएफओ दे चुके हैं। ज्ञापन में कहा गया है कि 26 से 27 फरवरी को पडेारा शिवपुरी में अंतरराष्ट्रीय सिख सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मुकेश मलहोत्रा द्वारा लगाए गए सिख विरोधी नारों पर की गई कार्यवाही पर भी चर्चा कर आगे का निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही ज्ञापन में मांग की कि मुकेश मलहोत्रा पर उचित कार्यवाही कर रासुका लगाई जाए, नहीं तो ये दोनों पक्षों में बड़ा दंगा भी करवा सकता है। ज्ञापन देने वालों में कुलवंत सिंह, मलकीत सिंह, हरपाल सिंह, इंद्रजीत सिंह, गुरबेल सिंह, गुरपेज सिंह सहित अन्य लेाग मौजूद रहे।

मुकेश की पत्नी ने दिया ज्ञापन, बोली-हमारी खदान पर दबंगों का कब्जा
पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री मुकेश मलहोत्रा की पत्नी अनीता आदिवासी ने भी एक ज्ञापन बुधवार को प्रशासन को सौंपा और कहा कि हमारी खदान पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है और अब मेरे पति केा झूठे केस में फंसाने के लिए झूठी शिकायतें करवा रहे हैं। अनीता आदिवासी द्वारा दिए गए ज्ञापन में बताया कि कराहल की भूमि सर्वे 684/4 मिन 6 में से रकबा 2 हेक्टैयर पर मेरे नाम से मुरम खनिज की लीज 10 वर्षों के लिए की गई है। जिसका सीमांकन भी कराया जा चुका है। लेकिन इस पर मोहन सिंह पुत्र नागर सिंह द्वारा जबरन कब्जा कर लिया और गेहूं की फसल बो दी गई है। इसकी शिकायत पूर्व में भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अनीता ने अपने ज्ञापन में जमीन का सीमांकन कराकर मुड्डियां कायम कराने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो