scriptकभी गर्मी तो कभी बारिश के मौसम से बढ़े खांसी और जुकाम के मरीज | Sometimes the heat and sometimes the rain season increased cough and c | Patrika News

कभी गर्मी तो कभी बारिश के मौसम से बढ़े खांसी और जुकाम के मरीज

locationश्योपुरPublished: Apr 02, 2020 08:02:58 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-जिला अस्पताल में प्रतिदिन इलाज के लिए पहुंच रहे 500 के आसपास मरीज

कभी गर्मी तो कभी बारिश के मौसम से बढ़े खांसी और जुकाम के मरीज

कभी गर्मी तो कभी बारिश के मौसम से बढ़े खांसी और जुकाम के मरीज

श्योपुर,
कभी गर्मी पड़ रही है,तो कभी बारिश होने की स्थिति बन रही है। इससे वातावरण में नमी बनी हुई है। जिसका असर लोगो की सेहत पर पड़ रहा है। लोग बदलते मौसम के कारण जहां खांसी, जुकाम और बुखार की चपेट में आ रहे हैं,वहीं कोरोना वायरस के सक्रिय होने की आशंका भी बन रही है। इसलिए जिला अस्पताल के डॉक्टर मरीजो को इलाज उपलब्ध कराने के साथ-साथ नियमित रूप से हैंडसेनेटाइजर का उपयोग करने की सलाह दे रहे है।
जिला अस्पताल की ओपीडी में प्रतिदिन 500 के आसपास मरीज पहुंच रहे है। जबकि इस समय देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। यह संक्रमण जिला अस्पताल में न फैले,इसके लिए जिला अस्पताल में सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जा रहा है। अस्पताल के सुरक्षा गार्ड अस्पताल के गेट पर मरीजों को रोककर एक-एक करके मरीजो को ओपीडी में डॉक्टरों के पास भेज रहे है। जिला अस्पताल के डॉ गजेन्द्र धाकड़ ने बताया कि तापमान में हो रहे उतार चढ़ाव से एलर्जी के वायरस सक्रिय हो गए है। ये वायरस सीधे व्यक्ति के मुंह,नाक और आंख पर हमला करते है। इससे नाक बहने के साथ जुकाम और खांसी की शिकायत बढ़ जाती है। ऐसे में मरीज दवा लेने के साथ-साथ अपने हाथों को सेनेटाइजर करें। मॉस्क का उपयोग करें। खांसते समय कोहनी का उपयोग करें।

ट्रेंडिंग वीडियो