scriptसड़क पर खड़ी बाइके उठवाई,दुकानो के आगे से हटवाए थड़े | Stacked bikes on the road, removed from the shops ahead | Patrika News

सड़क पर खड़ी बाइके उठवाई,दुकानो के आगे से हटवाए थड़े

locationश्योपुरPublished: Mar 12, 2019 08:03:10 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-पुलिस, राजस्व और नपा अमले ने संयुक्त रूप से बाजार में घूमकर हटवाया अतिक्रमण

sheopur

sheopur

श्योपुर,
शहर के बाजार को अस्थाई अतिक्रमण से मुक्त से कराने के लिए सोमवार को पुलिस,राजस्व और नगर पालिका का अमला संयुक्त रूप से कार्रवाई करने के लिए सड़क पर उतरा। गांधी पार्कसहित शहर के मुख्य बाजार में घूमकर प्रशासनिक अमले ने जहां सड़क पर खड़ी बाइको को उठवाकर थाने पहुंचाया। वहीं दुकानदारों के द्वारा थड़े लगाकर किए गए अतिक्रमण को हटवाया।
शहर के गांधी पार्क सहित मुख्य बाजार में अतिक्रमण की स्थितियां इतनी अधिक उत्पन्न हो गई थी कि लोगों को पैदल चलने में दिक्कते हो रही थी। वहीं दिन में कई बार जाम के हालात भी बन रहे थे।इन हालातों पर बीते रोज पुलिस कप्तान नागेन्द्र सिंह ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाईकरने के निर्देश दिए थे।यही वजह है कि नायब तहसीलदार श्योपुर शिवराज मीणा और ट्रैफिक प्रभारी अनिरुद्ध मीणा ने सोमवार को पुलिस और नपा अमले के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु की। गांधी पार्क से शुरु हुई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मुख्य बाजार, बोहरा बाजार, गणेश बाजार होते हुए पुल दरवाजे तक चली। इस दौरान प्रशासन की टीम ने बीच सड़क पर खड़ी मिली बाइकों को उठाकर थाने पहुंचवा दिया। वहीं हाथ ठेलो को हटवाते हुए निर्धारित जगह पर पहुंचवाया। इसके साथही दुकानों के आगे थड़े लगाकर किए गए अतिक्रमण को भी हटाया। इस दौरान कुछ दुकानदारों के सामान भी जब्त किए। हालांकि कुछ जगह विरोध की स्थितियां भी बनी। मगर कार्रवाईकरने वाली टीम की सख्ती के बाद दुकानदारों का विरोध काम नहीं आया।
अतिक्रमण हटने के बाद खुला-खुला लगा बाजार
शहर के मुख्य बाजार में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाईहोने के बाद बाजार खुला-खुला लगा। लोगों ने राहत महसूस करते हुए कहा कि प्रशासन की यह सख्ती रोज ही बनी रहनी चाहिए। क्योंकि इससे बाजार में न तो अतिक्रमण होगा और न ही जाम लगने की स्थितियां बनेगी।
वर्जन
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान जिन दुकानदारों का सामान जब्त किया गया है,उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई होगी।सप्ताहभर फिर से इसी तरह की कार्रवाई बाजार में करेगे।यदि तब भी अतिक्रमण की स्थितियां मिलेगी,तो संबंधितों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करेगे।
अनिरुद्ध मीणा
ट्रैफिक प्रभारी,श्योपुर

ट्रेंडिंग वीडियो