अतिक्रमण हटाने गई टीम पर किया पथराव, रोकी कार्रवाई

अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासन, नगर परिषद की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान न केवल जमकर हंगामा हुआ बल्कि अतिक्रमणकारियों ने टीम पर पथराव भी किया। पथराव से जेसीबी मशीन के कांच टूट गए।

By: rishi jaiswal

Published: 06 Jan 2021, 09:33 PM IST

श्योपुर/बड़ौदा. अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासन, नगर परिषद की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान न केवल जमकर हंगामा हुआ बल्कि अतिक्रमणकारियों ने टीम पर पथराव भी किया। पथराव से जेसीबी मशीन के कांच टूट गए। आक्रोशित लोग हाथ में लाठी डंडे लिए हुए थे। ऐसे में अतिक्रमण हटाने पहुंचे अधिकारियों को पीछे हटना पड़ा।

अतिक्रमण की कार्रवाई का विरोध कर रहे लोगों ने तहसीलदार भरत नायक के खिलाफ नारेबाजी भी की। रतोदन रोड स्थित कब्रिस्तान की बाउंड्रीवॉल के पास एक ढाबे को हटाने के दौरान मुस्लिम समाज के लोग एकत्रित हो गए और कार्रवाई का विरोध किया। तहसीलदार भरत नायक ने उनको समझाइश दी, लेकिन वह कार्रवाई का विरोध करते रहे। पुलिस की मौजूदगी में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस से जुड़े नेता भी मौके पर मौजूद थे।

अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत बुधवार को तहसीलदार भरत नायक, नगर परिषद की टीम के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने निकले। पुलिस बल भी इनके साथ था। सबसे पहले तहसीलदार नायक बस स्टैंड प्रताप स्कूल के पास नाले पर हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने पहुंचे। यहां एक गुमटी को हटाने को लेकर टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। गुमटी मालिक रजिस्ट्री होने की बात कर रहे थे, लेकिन प्रशासन का कहना था कि नगर परिषद की अनुमति नहीं ली गई है। विरोध के बाद संबंधित व्यक्ति को दो घंटे का समय दिया गया।

इसके बाद टीम रतोदन रोड कब्रिस्तान के पास पहुंचे। टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की तभी ढाबा तोडऩे को लेकर विरोध शुरू हो गया। देखते ही देखते काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। मुस्लिम समाज के लोग बिना सूचना व नोटिस के कार्रवाई करने का विरोध कर रहे थे। उन्होंने तहसीलदार नायक पर जबरदस्ती गुमटियां तोडऩे का आरोप लगाया। विवाद की सूचना मिलने पर डीएसपी हेडक्वाटर वीरेन्द्र कुशवाह मौके पर पहुंच गए।

मुस्लिम समाज ने थाने में दिया आवेदन
मुस्लिम समाज ने थाने में आवेदन देते हुए बताया कि तहसीलदार बड़ौदा द्वारा बिना सूचना के गुमटियों की तोडफ़ोड़ कर दी। जेसीबी मशीन युवकों पर चढ़ाने का प्रयास किया गया। आवेदन में तहसीलदार बड़ौदा पर कार्रवाई करने की मांग की गई। वहीं तहसीलदार को हटाने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को कलेक्टर से मिलेगा।

तहसीलदार ने भी दिया आवेदन
अतिक्रमण विरोधी मुहिम में बाधक बने लोगों के खिलाफ तहसीलदार भरत नायक ने भी थाने में आवेदन दिया है। तहसीलदार ने कार्रवाई के दौरान बलवा, मारपीट, पथराव करने का जिक्र आवेदन में किया है। तहसीलदार नायक ने बताया कि अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत कार्रवाई करने पहुंचे थे, लेकिन कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया यहां तक की कार्रवाई के दौरान पथराव भी किया। जिससे जेसीबी मशीन के कांच टूट गए।

इनका कहना है
पूरे मामले की जांच कर जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। तहसीलदार व मुस्लिम समाज ने आवेदन दिए हैं।
वीरेन्द्र कुशवाह, डीएसपी, हेडक्वाटर, श्योपुर

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned