scriptकक्षा तीन के छात्र नहीं पढ़ पाए हिंदी, बीईओ ने जताई नाराजगी | Students of class three could not read Hindi, BEO expressed their disp | Patrika News

कक्षा तीन के छात्र नहीं पढ़ पाए हिंदी, बीईओ ने जताई नाराजगी

locationश्योपुरPublished: Oct 20, 2019 11:36:29 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

-जाटखेड़ा स्थित प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय का किया निरीक्षण- विद्यालय में स्टाफ की कमी, फिर भी शिक्षक अटैच, बीईओ ने रिलीव करने के दिए निर्देश

sheopur

कक्षा तीन के छात्र नहीं पढ़ पाए हिंदी, बीईओ ने जताई नाराजगी

श्योपुर
प्राथमिक विद्यालय जाटखेड़ा में निरीक्षण करने पहुंचे ब्लॉक शिक्षा अधिकारी केसी गोयल ने कक्षा तीन के छात्रों से जब हिंदी पढऩे को कहा, तो छात्र हिंदी का वाचन नहीं कर सके। हिंदी में छात्रों के कमजोर होने पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गोयल ने नाराजगी जताई। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने कक्षा एक से पांच तक के छात्रों के पढ़ाई के स्तर का परीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में स्टाफ की कमी मिली। बावजूद इसके शिक्षिका सुमन गुप्ता कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अटैच मिलीं। जिन्हें रिलीव करने के लिए प्राचार्य को निर्देश दिए।
ब्लॉक शिक्षा अधिकारी केसी गोयल दोपहर 2 बजकर 18 मिनट पर शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय जाटखेड़ा का निरीक्षण करने पहुंचे। माध्यमिक विद्यालय में 49 छात्र संख्या में से 34 छात्र उपस्थित मिले। वहीं प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक त्रयम्बक कुमार शर्मा डीईओ कार्यालय में अटैच मिले। शिक्षकों की अटैचमेंट को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई।
स्टाफ पंजी का संधारण नहीं मिला
माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय एक परिसर एक शाला योजना के तहत स्टाफ पंजी का संधारण नहीं मिला। उन्होंने निर्देश दिए कि एक स्टाफ पंजी का संधारण किया जाए। इसके साथ ही ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गोयल ने जिन शिक्षकों का संलग्रीकरण किया गया है उनका अटैचमेंट समाप्त करने के लिए डीईओ व बीईओ कार्यालय को पत्र भेजने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो