scriptमहिला तहसीलदार बोली-मैं कलेक्टर और एसपी पर करूंगी मानहानि का केस | tahsildar says-I will do defamation case against Collector and SP | Patrika News

महिला तहसीलदार बोली-मैं कलेक्टर और एसपी पर करूंगी मानहानि का केस

locationश्योपुरPublished: Jan 23, 2020 08:18:04 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

पंजाब सरकार की टीम के समक्ष जिला प्रशासन के अफसरों ने निलंबित महिला तहसीलदार अमिता सिंह पर लगाए थे फर्जी पट्टे करने के आरोप, अब अमिता सिंह ने इन आरोपों पर ही उठाए सवाल

महिला तहसीलदार बोली-मैं कलेक्टर और एसपी पर करूंगी मानहानि का केस

महिला तहसीलदार बोली-मैं कलेक्टर और एसपी पर करूंगी मानहानि का केस

श्योपुर,
कराहल में जमीनों के फर्जी पट्टों के लग रहे आरोपों से गुस्साई निलंबित महिला तहसीलदार अमिता सिंह तोमर अब खुलकर जिला प्रशासन के सामने है। यही नहीं उन्होंने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अमिता सिंह ने कलेक्टर और एसपी सहित अन्य अफसरों पर मानहानि का नोटिस देकर केस करने की बात कही है।

सिख समाज के लोगों के हटाए अतिक्रमण की जांच के लिए मंगलवार को आई पंजाब सरकार की टीम के समक्ष कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधीक्षक नगेंद्र ङ्क्षसह ने वर्ष 2011 में कराहल में पदस्थ रही तहसीलदार अमिता सिंह तोमर द्वारा फर्जी पट्टे किए जाने की बात कही। साथ ही उन्हें निलंबित करने की बात भी की। ये खबरे बुधवार को निलंबित तहसीलदार अमिता सिंह तोमर ने अखबारों में बढ़ी तो उन्होंने जिला प्रशासन के अफसरों के साथ आर-पार की ठानी है। अमिता सिंह ने कहा कि मैंने अपनी 19 साल की नौकरी में 13 जिलों और 29 तहसीलों में नौकरी की है, लेकिन एक इंच भी किसी का पट्टा जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि अफसरों ने हमारे ऊपर 2011 में पट्टे जारी करने की बात कही है, जबकि कराहल में तो मैंने 31 दिसंबर 2012 को ज्वाइन किया,फिर 2011 में कैसे पट्टे कर दिए।
उन्होंने कहा है कि जिन 12 सिखो के घर तोड़े गए उनके पट्टे 2002-03 के हैं और 2006 में अमल हुए, उस समय तो मैं जिला सीहोर मे नायब तहसीलदार के पद पर पदस्थ थी, फिर हमने कैसे पट्टे कर दिए।
उन्होंने सवाल उठाया कि अगर हमारे हाथ के किये गए पट्टे शासन के पास हैं, तो कार्यवाही क्यों नहीं की गई? उन्होंने कहा कि हमें पिछले दिनों फेसबुक की पोस्ट के लिए निलंबित किया गया था, न कि फर्जी पट्टों के लिए। लेकिन ये सारे प्रतिनिधि मंडल के आगे झूठ बोलते जा रहे है। अपने अधीनस्थ अमले को बचाने और उनकी गलत नियम विरुद्ध कार्यवाही को जायज ठहराने को। अब मैं चुन नहीं बैठूंगी बल्कि कलेक्टर-एसपी और प्रशासन के अन्य अफसरों के विरुद्ध मानहानि का वाद प्रस्तुत किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो