scriptनल-जल योजना बंद, हैंडपंप भी हो गए खराब, पानी के लिए ग्रामीण परेशान | Tap-water scheme closed, hand pumps also spoiled, villagers worried fo | Patrika News
श्योपुर

नल-जल योजना बंद, हैंडपंप भी हो गए खराब, पानी के लिए ग्रामीण परेशान

– सोईंकला और वीरपुर कस्बे की समस्या

श्योपुरDec 15, 2019 / 11:17 am

Anoop Bhargava

नल-जल योजना बंद, हैंडपंप भी हो गए खराब, पानी के लिए ग्रामीण परेशान

नल-जल योजना बंद, हैंडपंप भी हो गए खराब, पानी के लिए ग्रामीण परेशान

सोईंकला/वीरपुर
दो कस्बे के लोग पानी के लिए परेशान हो रहे है। हैंडपंप और नलजल योजना की बोर खराब होने से पानी का संकट उपजा है। ग्रामीणों को इधर-उधर से पानी की जुगाड़ करना पड़ रही है। गांव के लोगों का कहना है कि इसे लेकर वह कई बार शिकायत कर चुके है, पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।
वीरपुर एमएस रोड़ पर लगे हैंडपंप के संधारण के लिए भी कई बार कहा गया। लेकिन पीएचई की ओर से अब तक हैंडपंप का संधारण नहीं किया गया है। जबकि सोईंकला गांव में नलजल योजना बंद हो गई है, जिससे लोगों के सामने पानी का संकट गहरा गया है। आधे गांव की नलजल योजना पूरी तरह बंद है। गांव में दो बोर है इसमें से एक खराब पड़ी है। इतना ही नहीं पानी की टंकी भी है, लेकिन वह भी फूटी हुई है।
ग्रामीणों ने बताया कि यह समस्या पिछले 10 दिनों से है। इससे आधे गांव में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही। गढ़ के हनुमान मंदिर की मोटर खराब पड़ी है। खराब बोर को दुरस्त करने के लिए ग्राम पंचायत से लेकर पीएचई के अफसरों को जानकारी दी जा चुकी है,लेकिन अब तक किसी ने इसकी सुध नहीं ली है। वहीं वीरपुर में हैंडपंप 15 दिन से खराब है, जिससे दुकानदार, यात्री व ग्रामीण पानी के लिए परेशान हैं।

Home / Sheopur / नल-जल योजना बंद, हैंडपंप भी हो गए खराब, पानी के लिए ग्रामीण परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो