scriptपूर्व विधायक की जमीन का सीमांकन करने पहुंची टीम, लोगों ने किया हंगामा, लगाए नारे | Team, who came to demarcate the land of the former MLA | Patrika News

पूर्व विधायक की जमीन का सीमांकन करने पहुंची टीम, लोगों ने किया हंगामा, लगाए नारे

locationश्योपुरPublished: Feb 12, 2019 08:49:27 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

पूर्व विधायक की जमीन का सीमांकन करने पहुंची टीम, लोगों ने किया हंगामा, लगाए नारेधान मिल के पास शिवपुरी रोड पर विजयपुर के पूर्व विधायक रामनिवास रावत के भाई के नाम पर दर्ज है एक बीघा जमीनलोगों ने श्योपुर विधायक और विजयपुर विधायक के खिलाफ लोगों की नारेबाजी
 
 

sheopur

sheopur

श्योपुर,


शहर के शिवपुरी रोड स्थित धान मिल के पास विजयपुर के पूर्व विधायक रामनिवास रावत के भाई की जमीन के सीमांकन के लिए पहुंची राजस्व टीम को उस समय विरोध का सामना करना पड़ा, जब पास की बस्ती वाले सामने हो गए। यही नहीं संबंधित जमीन पर बने कुछ मकानों के भी सीमांकन की जद में आने और बस्ती के अतिक्रमण हटाने के अंदेशे से लेागों ने हंगामा कर दिया और जमकर नारेबाजी की। यही नहीं लोगों के विरोध के दौरान श्योपुर विधायक बाबू जंडेल और विजयपुर के पूर्व विधायक रामनिवास रावत के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। हालांकि इस दौरान पुलिस बल तैनात रहा, लेकिन राजस्व की टीम बिना सीमांकन के वापिस लौट गई।
बताया गया है कि दो आरआई व 5 पटवारियों की टीम मंगलवार को सीमांकन को पहुंची, लेकिन जैसे ही टीम ने सीमांकन करना शुरू किया, उसी समय इसी क्षेत्र में रह रहे बाजुद्दीन बाज व अन्य लोग आ गए और कहा कि यहां हम बरसों से रह रहे हैं और हमारी जमीन है। इस दौरान बस्ती के अन्य लोग भी आ गए और नारेबाजी करने लगे। यही नहीं गरीबों की बस्तियां उजाडऩे का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने प्रदेश सरकार, कांग्रेस, विधायक जंडेल और पूर्व विधायक रावत के खिलाफ भी नारेबाजी शुरू कर दी। टीम के सदस्यों ने इसकी सूचना दी तो तहसीलदार ओपी राजपूत और टीआई सुनील खेमरिया भी पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। काफी हो हल्ले के बाद टीम लौट गई। विरोध और हंगामे के दौरान एक महिला ने अपने ऊपर केरोसिन डालने का भी प्रयास किया, लेकिन लोगों ने रोक लिया। लोगों का कहना है कि ये जमीन विजयपुर के पूर्व विधायक रामनिवास रावत की है, जिन्होंने अपने रिश्तेदारों के नाम ये जमीन कराई हुइ्र्र और वे यहां वर्षों से काबिज लोगों केा हटाना चाहते हैं। यही नहीं लेागों ने तो आरोप लगाया कि हमारी इस समस्या को लेकर विधायक जंडेल को फोन लगाया, लेकिन वे यहां नहीं आए और फोन भी बंद कर लिया।
ये है जमीन का मामला
बताया गया है कि शिवपुरी रोड धान मिल के पास मेन रोड पर भूमि सर्वे क्रमांक 1560 मिन 2 में 0.230 हेक्टेयर (एक बीघा 2 बिस्वा) भूमि भानु पुत्र मनपाल रावत और भरत पुत्र गणेश रावत के नाम शासकीय रिकार्ड में दर्ज है। पिछले दिनों भू स्वामियों ने सीमांकन के लिए आवेदन दिया और चालान पेश किया। जिसके बाद तहसीलदार ने 5 फरवरी को सीमांकन के आदेश दिए और 2 आरआई व 5 पटवारियों की टीम बनाई। लोगों का आरोप है कि ये जमीन पूर्व विधायक रामनिवास रावत की है और अब कांग्रेस की सरकार आते ही जमीन से कब्जे हटाने की याद भी आ गई। विशेष बात यह रही कि हंगामें के दौरान विधायक रावत के पुत्र अनिरुद्ध रावत और उनके भाई अंशुमान रावत भी खड़े थे।
वर्जन
सीमांकन के लिए चालान जमा हुआ, जिसके बाद आदेश के बाद टीम सीमांकन को पहुंची, लेकिन वहां लोगों ने बाधा डाली और सीमांकन नहीं करने दिया। इसका प्रतिवेदन आरआई ने दिया है, जिसे हमें पुलिस को भी दे दिया है। जिस जमीन पर जो व्यक्ति काबिज है, उसका रिकार्ड में कहीं नाम नहीं है।
ओपी राजपूत
तहसीलदार, श्येापुर

ट्रेंडिंग वीडियो