तहसीलदारों की हड़ताल के खिलाफ तहसीलदार

तहसीलदारों की हड़ताल के खिलाफ तहसीलदार
तहसीलदारों की हड़ताल के खिलाफ तहसीलदार

jay singh gurjar | Updated: 12 Oct 2019, 12:54:00 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

तहसीलदारों की हड़ताल के खिलाफ तहसीलदार
प्रदेश में चल रही तहसीलदारों की चार दिवसीय हड़ताल के विरोध में श्योपुर की तहसीलदार, बोली-मैं हड़ताल में शामिल नहीं

श्योपुर,
अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चार दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहकर हड़ताल कर रहे प्रदेश के तहसीलदार-नायब तहसीलदाार के संगठन के खिलाफ ही एक महिला तहसीलदार ने मोर्चा खोलते हुए हड़ताल में शामिल होने का एलान किया है।

ये महिला तहसीलदार है श्योपुर में पदस्थ अमिता सिंह तोमर,जिन्होंने प्रदेश के तहसीलदार संघ की कार्यप्रणाली पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।
वर्ष 2011 में कौन बनेगा करोड़पति टीवी शो में 50 लाख रुपए जीतने वाली महिला तहसीलदार अमिता सिंह तोमर वर्तमान में श्योपुर में जिला निर्वाचन कार्यालय में पदस्थ हैं। लेकिन गत 10 से 13 अक्टूबर तक चल रही तहसीलदारों की प्रदेशव्यापी हड़ताल से इन्होंने किनारा करतेहुए हड़ताल में शामिल नहीं होने का एलान किया है। तहसीलदार अमिता सिंह तोमर ने शुक्रवार को प्रदेश के पीआरसी एमपी तहसीलदार्स वाट्सएप ग्रुप पर इस संबंध में मैसेज भी पोस्ट किया, जिसमें लिखा कि आदरणीय पीआरसी मेम, चूंकि मैं तहसीलदार संघ की सदस्य नहीं हूं, इसलिए संघ द्वारा प्रस्तावित हड़ताल से स्वयं को पृथक करती हूं, आज मैं अपनी ड्यूटी पर उपस्थित हूं, और आगे प्रस्तावित हड़ताल में भी सम्मिलित न होने की घोषणा करती हूं। इस संबंध में उन्होंने बताया कि तहसीलदार संघ चंद लोगों का संघ है, जबकि सदस्यों पर कोई दिक्कत आती है तो संघ कभी खड़ा नहीं होता, इसलिए मैंने जनवरी में ही ये संघ छोड़ दिया। इसलिए मैं इनकी हड़ताल में भी शामिल नहीं हूं।


...इधर तहसीलदारों ने 14 से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी
मध्यप्रदेश राजस्व अधिकारी (क.प्रशा.सेवा) संघ के बैनर तले श्योपुर सहित प्रदेश भर में तहसीलदार और नायब तहसीलदार 10 से 13 अक्टूबर तक सामूहिक अवकाश पर हैं। इसी के तहत श्योपुर में सभी तहसीलदार और नायब तहसीलदार भी सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल पर रहे। इसके साथ ही तहसीलदारों द्वारा मुख्य सचिव मप्र शासन के नाम दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि मांगों को लेकर पूर्व में पत्र दिए जा चुके हैं, लेकिन निराकरण नहीं होने से 10 से 13 अक्टूबर तक सामूहिक लिया गया है और 13 अक्टूबर को भोपाल में बल्लभ भवन के सामने एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। इसके बाद भी समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो 14 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned