scriptहाइकोर्ट में 13 किसानों की जमानत याचिका आज होगी दाखिल होगी | The bail petition of 13 farmers will be filed in the High Court today | Patrika News

हाइकोर्ट में 13 किसानों की जमानत याचिका आज होगी दाखिल होगी

locationश्योपुरPublished: Nov 19, 2019 11:05:15 pm

मामला विधायक जंडेल के साथ एक-एक साल की सजा मिलने के बाद भोपाल जेल में बंद 13 किसानों काइधर सोशल मीडिया पर विधायक जंडेल की अकेले की जमानत पर सवाल उठा रहे लोग

हाइकोर्ट में 13 किसानों की जमानत याचिका आज होगी दाखिल होगी

हाइकोर्ट में 13 किसानों की जमानत याचिका आज होगी दाखिल होगी

श्योपुर. श्योपुर विधायक बाबू जंडेल को पिछले दिनों जबलपुर हाइकोर्ट से जमानत मिलने के बाद अब भोपाल जेल में बंद 13 अन्य किसानों की भी जमानत याचिका बुधवार को हाइकोर्ट में दाखिल होगी। इसके लिए सारे दस्तावेज कंपलीट कर जबलपुर रवाना कर दिए गए हैं। बताया गया है कि सभी 13 किसानों की जमानत याचिका एक साथ ही लगाई जाएगी।
वहीं दूसरी ओर मामले में अकेले जंडेल की जमानत होने और साथ में 13 किसानों के आवेदन नहीं लगाए जाने को लेकर भाजपा, कांग्रेस सहित किसानों के परिजन सोशल मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं। कुछ लोग विधायक की किसान न्याय यात्रा को भी कठघरे में खड़ा करते हुए कह रह हैं कि अभी 13 किसान जेल में बंद हैं तो फिर कैसी न्याय यात्रा निकाली जा रही है।
मंगलवार को ही जेल में बंद मातासूला के एक किसान के पुत्र ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जो लोग खुशी मना रहे हैं और रसोई खा रहे हैं वो शर्म करें, क्योंंकि अभी सब लोग वहां जेल में बंद हैं। विनोद ने लिखा कि काश जंडेल पीडि़त परिवारों से मिले होते।
उल्लेखनीय है कि 11 साल पूर्व सिंचाई अफसर के साथ मारपीट मामले में विधायक जंडेल के साथ 13 किसान और आरेापी हैं। जिन्हें 30 अक्टूबर को भोपाल की स्पेशल कोर्ट ने एक-एक साल की सजा को यथावत रखा। जिसके बाद पिछले दिनों विधायक जंडेल को जबलपुर हाइकोर्ट से जमानत मिल गई, लेकिन अभी 13 किसान जेल में ही बंद हैं। हालांकि बीती शाम प्रेस-कान्फ्रेंस में विधायक बाबू जंडेल पत्रकारों के इसी सवाल पर कह चुके हैं कि पहले उनकी जमानत याचिका और बाद में अन्य किसानों का आवेदन हाइकोर्ट में लगाने का निर्णय वकीलों का है, लेकिन इसको लेकर कुछ लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट करते नजर आ रहे हैं।
जेल में बंद उन 13 किसानों की रिहाई बिना विधायक द्वारा खुद का स्वागत सत्कार कराकर किसान न्याय यात्रा के नाम का मजाक बनाया गया है।
रामलखन नापाखेड़ली, जिला महामंत्री, भाजपा
अस्पताल कांड में पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान अकेले नहीं निकले, बल्कि सभी 29 आम लोगों के साथ रिहा होकर आए थे, इनको इससे सीखना चाहिए।
यशप्रताप सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष, यूथ कांग्रेस श्येापुर
मेरे अकेले का जमानत आवेदन लगाने का निर्णय मेरा नहीं, बल्कि मेरे वकीलों का था। वकील कानून समझते हैं कि किस प्रकार जमानत आवेदन लगाए जाने चाहिए।
बाबू जंडेल, विधायक, श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो