scriptकमिश्रर ने मशीन चलाकर काटा घास, किले पर चला मैं कबाड़ी हूं अभियान | The commissioner cut the grass by running a machine, I am a waste camp | Patrika News

कमिश्रर ने मशीन चलाकर काटा घास, किले पर चला मैं कबाड़ी हूं अभियान

locationश्योपुरPublished: Oct 15, 2019 07:56:06 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, स्काउड छात्र और कर्मचारी बने कबाड़ी

sheopur

कमिश्रर ने मशीन चलाकर काटा घास, किले पर चला मैं कबाड़ी हूं अभियान

श्योपुर
किले पर चलाए गए सफाई अभियान मैं हूं कबाड़ी के तहत कमिश्नर रेनू तिवारी अलग ही अंदाज में नजर आईं…कमिश्नर तिवारी, कलेक्टर बसंत कुर्रे, जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह, एसडीएम रुपेश उपाध्याय और कर्मचारी, स्काउड छात्रों की टीम के साथ किला पहुंची जहां उन्होंने सफाई अभियान चलाया। कमिश्रर तिवारी ने किले पर उगे घास को मशीन से काटा, इसके बाद कर्मचारियों ने पूरे घास की छटाई कर दी।
करीब दो घंटे चले इस अभियान के दौरान किला परिसर के चप्पे-चप्पे से कूड़ा करकट उठाने के साथ झाडू भी लगाई गई। देखते ही देखते किला परिसर स्वच्छ नजर आने लगा। इस मौके पर कमिश्रर तिवारी ने स्काउड, स्कूली छात्र व सामाजिक संस्थाओं के लोगों से कहा कि अभियान का मुख्य उद्देश्य कचरों को हटाकर अपने शहर की सड़कों अपने घरों, दुकानों संस्थानों को साफ सुथरा रखना है। इसके साथ ही पॉलीथिन का उपयोग न करने की सलाह देने के अलावा अन्य लोगों को भी पॉलीथिन का उपयोग न करने के लिए प्रेरित करने की बात कमिश्रर ने कही।अभियान के दौरान किला परिसर पर पौधरोपण भी किया गया।
स्कूली छात्रों से संस्कृति बचाने की अपील
कमिश्रर तिवारी ने इस मौके पर स्कूली छात्रों से कहा कि वे अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे हैं। इसे बचाने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे देश की संस्कृति को अपनाएं। छात्रों ने उन्होंने सबाल किया कि वह ठेसू और संजा को जानते हो, तो छात्र नहीं बता पाए। इस पर उन्होंने ठेसू के गीत गाकर उन्हें सुनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो