'डॉक्टर ने कहा मुझे नहीं करना इलाज जाओ पहले मास्क लगाकर आओ'

जहरीले कीड़े के काटने पर मरीज उत्तम को इलाज के लिए डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे थे परिजन

'The doctor said not to treat me, first come with a mask', news in hindi, mp news, sheopur news

By: संजय तोमर

Published: 22 Jul 2021, 11:30 PM IST

कराहल. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कराहल पर पदस्थ चिकित्सक ने मरीज का सिर्फ इसलिए इलाज करने से इनकार कर दिया क्योंकि वह मास्क नहीं लगाए था। डॉक्टर ने परिजनों से कहा कि जाओ पहले मास्क लगाकर लाओ तब इसका इलाज किया जाएगा।

दरअसल उत्तम शर्मा को जहरीले कीड़े द्वारा काट लिए जाने पर परिजन इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पदस्थ डॉ. सौरभ सिंह को दिखाने पहुंचे थे। मरीज उत्तम शर्मा को परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे थे। जहां डॉ सौरभ सिंह की ड्यूटी थी, लेकिन अस्पताल की बजाए बजाए घर थे। स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात स्टाफ नर्स ने मरीज को डॉक्टर के घर भेज दिया। मरीज को लेकर परिजन डॉक्टर के यहां पहुंचे। परिजनों ने करीब 20 मिनट तक दरबाजे खटखटाए।

मरीज गिडगिड़ाया पर डॉक्टर नहीं पसीजे
डॉक्टर ने मरीज को अस्पताल लेकर चलने को कहा। डॉ. सौरभ सिंह कुशवाह ने अस्पताल पहुंचने और मरीज से कहा तुम्हारा मास्क कहां है मरीज ने कहा साहब में हड़बड़ाहट में मास्क भूल आया साथ गए व्यक्तियों ने कहा साहब मरीज ने मास्क नहीं लगा रखा लेकिन आपने लगा रखा है

मरीज दर्द से तड़प रहा है आप इलाज करो इस पर डॉक्टर ने कहा घंटे भर से मेरा गेट पीट रहे थे मेरी नींद खराब कर दी और खुद मास्क लाना भूल गए क्या तमाशा है ये मुझे नहीं करना इलाज और ये कहकर डॉक्टर अंदर ड्यूटी रूम में जाकर बैठ गए। परिजन 2 किमी दूर घर गए वहां से मास्क लाए तब जाकर डॉक्टर ने इलाज किया। तब तक मरीज दर्द से तड़पता रहा।

मैं जानकारी लेता हूं
मरीज गंभीर था मास्क से ज्यादा उसके इलाज को प्राथमिकता देने थी। यदि डॉक्टर ने ऐसा किया है तो यह बिल्कुल गलत है में इसे दिखवाता हूँ।
डॉ. राजेन्द्र वर्मा, बीएमओ कराहल

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned