scriptभजन संध्या के साथ होगा मेले का आगाज, मंचीय कार्यक्रम तय | The festival will be celebrated with the evening of the fair | Patrika News

भजन संध्या के साथ होगा मेले का आगाज, मंचीय कार्यक्रम तय

locationश्योपुरPublished: Apr 02, 2019 08:29:48 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

भजन संध्या के साथ होगा मेले का आगाज, मंचीय कार्यक्रम तयहजारेश्वर मेले का शुभारंभ 15 अप्रैल को, आचार संहिता के चलते दूर रहेंगे नेता-जनप्रतिनिधि

sheopur

भजन संध्या के साथ होगा मेले का आगाज, मंचीय कार्यक्रम तय

श्योपुर,
श्योपुर की सांस्कृतिक विरासत कहे जाने वाले श्री हजारेश्वर मेले के शुभारंभ की तिथि अंतत: तय हो ही गई। हालांकि मार्च के पहले पखवाड़े से ही चल रही तैयारियों में कहा जा रहा था कि मेला इस बार एक अप्रैल से लगेगा, लेकिन अब मेले का शुभारंभ 15 अप्रैल को होगा। मेले की तिथि तय करने के साथ ही नपा प्रशासन ने मंचीय कार्यक्रमों की तारीखें भी तय कर दी है, साथ ही कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई जा रही है।
नगरपालिका परिषद श्येापुर के तत्वावधान में आयोजित होने वाले श्री हजारेश्वर मेले का शुभारंभ भजन संध्या के साथ होगा। 15 अप्रैल को रात्रि 9 बजे उद्घाटन समारोह के साथ होने वाली भजन संध्या में गोवर्धन धाम के कलाकारों द्वारा भक्तिमय प्रस्तुतियां दी जाएगी। इसके साथ ही मेले का आगाज हो जाएगा, जो पूरे एक माह ताक शहरवासियों सहित जिले भर के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। नपा परिषद ने उद्घाटन समारोह और भजन संध्या के साथ ही अन्य मंचीय कार्यक्रमों की तिथियां भी तय कर दी है। जिसमें 20 अप्रैल को रंगारंग ऑर्केस्ट्रा का आयोजन होगा, वहीं 27 अप्रैल को अखिल भारतीय मुशायरा और 4 मई को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि मुशायरे और कवि सम्मेलन के लिए इस बार बड़े कवियों और शायरों से चर्चा की जा रही है।
वहीं दूसरी ओर इस बार लोकसभा चुनावी आचार संहिता के चलते नेता और जनप्रतिनिधि दूर रहेंगे। यही वजह है कि इस बार पार्षदों में से गठित होने वाली मेला समिति भी नहीं बनाई गई है। इस बार पुलिस अधीक्षक मेले के संरक्षक होंगे, वहीं सीएमओ नपा टीसी धूलिया के अलावा नपा के सब इंजीनियर अशोक लाल गुप्ता मेला अधिकारी होंगे, जबकि सत्यभानु जाटव सहायक मेला अधिकारी, आदित्य चौहान सांस्कृतिक कार्यक्रम अधिकारी और रामस्वरूप धूलिया मेला लिपिक होंगे।
इधर मेला मैदान तेज हुई तैयारियां
नपा प्रशासन द्वारा मेला आयोजन की रूपरेखा बनाए जाने के बाद अब मेला मैदान में भी ठेकेदार ने तैयारियां तेज कर दी है। इसी के तहत मेला स्थल पर दुकानें सज गई हैं, वहीं बड़ा झूला, नाव झूला, ड्रेगन टे्रन और मौत का कुआं आदि भी लगाए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो