script

कलेक्टर की गाड़ी देख भागा व्यापारी, कार्टन चेक किए तो निकले नकली घी के डिब्बे

locationश्योपुरPublished: Aug 29, 2019 08:14:27 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

कलेक्टर की गाड़ी देख भागा व्यापारी, कार्टन चेक किए तो निकले नकली घी के डिब्बेश्योपुर में प्रशासन की टीम ने जब्त किया 108 किलो नकली घी, कोटा से बस में लाया गया था किराने व जनरल स्टोर का सामान

कलेक्टर की गाड़ी देख भागा व्यापारी, कार्टन चेक किए तो निकले नकली घी के डिब्बे

कलेक्टर की गाड़ी देख भागा व्यापारी, कार्टन चेक किए तो निकले नकली घी के डिब्बे

श्योपुर,
एक किराना व्यापारी द्वारा कोटा से बस से लाए गए माल को बसस्टैंड पर उतारे जाने के दौरान कलेक्टर और एसडीएम ने देखा और उनकी गाड़ी रुकी तो व्यापारी व अन्य कर्मचारी भाग खड़े हुए। जिसके बाद तहसीलदार ने बस से उतरे माल को चेक किया तो उसमें नकली घी के डिब्बों के कॉर्टन भी मिले। जिसके जब्त करने के बाद अब सैंपलिंग कराई जाएगी।

मामले के मुताबिक कलेक्टर बसंत कुर्रे और एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने बुधवार की सुबह बसस्टैँड के पीछे बाल शिक्षा केंद्र के शुभारंभ पर पहुंचे थे। दोनों अफसर जब वापिस लौट रहे थे, तभी एक यात्री बस से बड़े-बड़े बोरे और कॉर्टन उतारे जा रहे थे। जिन्हें देखकर उन्होंने गाड़ी रोक ली और पूछताछ की तो हम्माल व व्यापारी भाग खड़े हुए। इसके बाद एसडीएम ने तहसीलदार को कार्यवाही के निर्देश दिए। तहसीलदार भरत नायक ने मौके पर पहुंचकर पुलिस की मदद से पूरा सामान कोतवाली पर रखवाया। जब बोरे और कॉर्टन खुलवाए तो उसमें कुछ कपड़े व अन्य सामान था, लेकिन आठ कॉर्टन में पीले कलर के डिब्बे थे, जिसमें पूजा और दीपक लगाने का घी बताया गया। लेकिन बताया गया कि इस घी को व्यापारी लोगों को खाने के लिए भी खपाते हैं। यही वजह है कि बाद में कोतवाली पर पहुंचे व्यापारी को बाकी सामान तो दो दिया गया, लेकिन इस नकली घी के डिब्बे जब्त कर लिए। जब्त किए गए घी 108 किलो मात्रा में पाया गया। जब्ती की कार्यवाही के बाद सभी कॉर्टन कोतवाली में रखवा दिए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो