scriptप्रभारी मंत्री बोले..बस अब बहुत हुआ, नवम्बर तक पूरा करो गौ-शालाओं का काम | The minister in charge said, "Enough is enough, complete the work of t | Patrika News

प्रभारी मंत्री बोले..बस अब बहुत हुआ, नवम्बर तक पूरा करो गौ-शालाओं का काम

locationश्योपुरPublished: Sep 19, 2019 08:47:31 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– मंत्री ने दी हिदायत लापरवाही अब बर्दाश्त नहीं होगी सीधी कार्रवाई- गौ-शालाओं की समीक्षा बैठक में जिले की खराब स्थिति पर नाराज हुए प्रभारी मंत्री

sheopur

प्रभारी मंत्री बोले..बस अब बहुत हुआ, नवम्बर तक पूरा करो गौ-शालाओं का काम

श्योपुर
गौ-शाला निर्माण की खराब स्थिति प्रभारी मंत्री लाखन सिंह ने नाराजगी जताई। जिला पंचायत सीईओ प्रभारी मंत्री को निराश्रित गौवंश की सटीक जानकारी नहीं दे पाए, तो प्रभारी मंत्री यादव ने कहा कि जो आंकड़े आप बता रहे हैं वह धरातल के आंकड़े नहीं है। गौ-शाला निर्माण का काम शून्य स्थिति में है। उन्होंने कहा कि मेरी भी ढील रही इसलिए इस पर ध्यान नहीं दे पाया, लेकिन आप लोग भी काम को पूरी सजगता से नहीं कर पाए।
प्रभारी मंत्री ने हिदायत देते हुए कहा कि नवम्बर आखिर तक काम पूरा कर लें। अब लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। इसके बाद भी अगर लापरवाही की तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर बंसत कुर्रे से कहा कि पशुपालन विभाग कुछ नहीं कर पाएगा, इसलिए आप को यह सब देखना है। प्रभारी मंत्री यादव इस बात को लेकर नाराज थे कि 30 गौ-शाला निर्माण का टारगेट था। उनमें से महज 16 के लिए जगह अफसर चिन्हित कर पाए। उनमें से भी कई जगह चिन्हित जमीन विवादों में है। प्रभारी मंत्री यादव ने कहा कि श्योपुर जिले में गौवंश के रख-रखाव की स्थिति ठीक नहीं है। जिसमें शिवपुरी के बाद श्योपुर दूसरे नंबर पर आता है।
दिया जाएगा पुरस्कार
प्रभारी मंत्री ने कहा कि सबसे पहले गौशाला का निर्माण करने वाले ग्राम पंचायत के सचिव को पुरस्कृत किया जाएगा। विजयपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिचपुरी सरपंच के पति राजाराम ने बैठक के दौरान कहा कि वह गौशाला का निर्माण एक माह में करा देंगे। गौ-अभयारण बनाने के लिए 100 हेक्टेयर भूमि का चिन्हांकन जिला प्रशासन द्वारा किया जाएगा। क्षेत्रीय विधायक बाबू जंडेल ने बैठक में बताया कि प्रेमसर में गौशाला खोलने के लिए भूमि चिन्हित की जा चुकी है।
विद्युत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक से बोले विधायक..हिटलर हो रहे हो आप
बिजली की समस्या को लेकर विधायक बाबू जंडेल बैठक के दौरान विद्युत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक दिनेश सुखीजा पर बरस पड़े। एक मामले को लेकर उन्होंने कहा कि आप हिटलर की तरह काम मत करो। दस हजार के बिल पेडिंग होने पर कनेक्शन काटकर किसानों को परेशान किया जा रहा है। आपके अधीनस्थ अफसर किसानों को परेशान करना बंद कर दें। प्रभारी मंत्री के सामने विधायक और महाप्रबंधक के बीच यह सब कुछ हुआ। प्रभारी मंत्री ने भी माना कि सरकार बदलने के बाद बिजली की समस्या ज्यादा उत्पन्न हुई है। इससे सरकार की छवि खराब हो रही है।
रेत को लेकर प्रभारी मंत्री और अफसरों के सामने भिड़े कांग्रेसी नेता
विश्राम ग्रह पर सुबह प्रभारी मंत्री यादव को मजदूरों से रेत चालू कराने को लेकर ज्ञापन दिया, तो वहीं दोपहर में कलेक्ट्रेट पर बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष बृजराज सिंह और क्षेत्रीय विधायक बाबू जंडेल सहित अन्य कांग्रेसी नेता आपस में भिड़ते नजर आए। रेत के कारोबार को चालू कराने को लेकर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कांगे्रस के नेता लगा रहे थे। कुछ कांग्रेस के नेताओं ने तो यहां तक कहा कि रेत चालू कराने के लिए कुछ लोग इसलिए लगे है जिससे उनकी आमदनी शुरू हो जाए। यह सब प्रभारी मंत्री लाखन सिंह के सामने होता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो