scriptनिलंबित पटवारी को बहाल करने प्रभारी मंत्री ने लिखा कलेक्टर को पत्र | The minister in charge wrote a letter to the Collector to restore susp | Patrika News

निलंबित पटवारी को बहाल करने प्रभारी मंत्री ने लिखा कलेक्टर को पत्र

locationश्योपुरPublished: Dec 15, 2019 11:21:40 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– 70 बीघा सरकारी जमीन को दूसरों के नाम चढ़ाने के मामले में निलंबित हुआ था पटवारी- नायब तहसीलदार के जांच प्रतिवेदन पर एसडीएम ने की थी निलंबन की कार्रवाई

निलंबित पटवारी को बहाल करने प्रभारी मंत्री ने लिखा कलेक्टर को पत्र

निलंबित पटवारी को बहाल करने प्रभारी मंत्री ने लिखा कलेक्टर को पत्र

श्योपुर
बड़ौदा के राजौरा हल्का में बाजरली गांव स्थित सरकारी 70 बीघा जमीन को दूसरे लोगों के नाम दर्ज करने के मामले में नायब तहसीलदार की रिपोर्ट पर एसडीएम द्वारा निलंबित किए गए पटवारी को बहाल करने जिले के प्रभारी मंत्री लाखन सिंह यादव ने कलेक्टर के नाम पत्र लिखा है। जिसमें उसे बहाल कर पूर्ववत पदस्थ करने का जिक्र किया गया है। मंत्री के लेटरहेट पर लिखे इस पत्र पर 2487 क्रमांक व 11 दिसम्बर की तारीख अंकित है।
उल्लेखनीय है कि बड़ौदा तहसील के राजौरा हल्के में पटवारी बनवारीलाल शाक्य ने बाजरली गांव स्थित भूमि सर्वे नंबर 29 रकबा 147.750 हेक्टेयर में से 14.063 हेक्टेयर (70 बीघा) भूमि 6 लोगों के नाम कर दी। जिनमें गुरजीत सिंह, मनजीत सिंह, गुरदीप सिंह, सिमरजीत कौर, जगदीप सिंह, सतवीर सिंह सिक्ख के नाम उक्त भूमि पर दर्ज कर दिए। जिनमें पांच लोगों को तो 10-10 बीघा व एक को 20 बीघा भूमि प्रदान की गई।
शिकायत होने पर नायब तहसीलदार शिवराज मीणा ने मामले की जांच की तो पूरा फर्जीवाड़ा सामने आ गया। जिस पर उन्होंने अपना जांच प्रतिवेदन बनाकर कार्रवाई के लिए एसडीएम रूपेश उपाध्याय को भेज दिया। जिस पर एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने पटवारी बनवारीलाल शाक्य को निलंबित करते हुए कराहल तहसील में अटैच कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो