विधायक ने कहा...वैकल्पिक व्यवस्था किए बिना रास्ता रोकना गलत

मुख्य बाजार को नो व्हीकल जोन घोषित करने का विरोध...............
- प्रशासन के आदेश को लेकर व्यापारी भी हुए मुखर, दो पहिया वाहन पर रोक लगाए जाने से लोग भी नाराज
- अग्रवाल समाज के अध्यक्ष बोले..आवागमन रोकना ठीक नहीं, भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा यह प्रशासन की तानाशाही

By: Anoop Bhargava

Updated: 09 Apr 2021, 10:38 PM IST

श्योपुर
शहर के सबसे व्यस्ततम मुख्य बाजार के रास्ते को प्रशासन द्वारा नो व्हीकल जोन घोषित करने का विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने प्रशासन के इस आदेश को लेकर नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि प्रशासन पार्किग की व्यवस्था करने के बजाय बाजार के मुख्य रास्ते को नो व्हीकल जोन घोषित कर लोगों को परेशान कर रहा है। वैकल्पिक व्यवस्था किए बिना रास्ता रोकना गलत है। चार पहिया वाहन पर रोक तो समझ में आती है, लेकिन दो पहिया वाहन रोकना समझ से परे है। प्रशासन बढ़ते कोरोना संकट के मद्देनजर बाजार में भीड़ नियंत्रित करने का तर्क दे रहा है। जबकि मुख्य बाजार के मार्ग से निकलने वाली आबादी के लोग खासकर दो पहिया वाहन चालक मुख्य रास्ता बंद होने से परेशान हैं।
प्रशासन के इस आदेश का व्यापारी भी विरोध कर रहे हैं। अग्रवाल समाज के अध्यक्ष ने भी इस आदेश पर आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष ने भी प्रशासन के इस आदेश को तानाशाही माना है। कलेक्टर ने धारा 144 के तहत जारी आदेश में गुलम्बर गांधी पार्क से सूबात कचहरी चौराहे सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक दो पहिया, चार पहिया वाहनों का प्रवेश मुख्य बाजार में प्रतिबंधित किया है। शुक्रवार से लागू हुए इस व्यवस्था को सख्ती से लागू कराने के लिए प्रशासन ने मुख्य बाजार में प्रवेश करने वाले रास्तों पर बेरीगेट्स लगा कर रास्ता बंद कर दिया था। तैनात पुलिस कर्मी दो पहिया व चार पहिया वाहन चालकों को आगे जाने से रोक रहे थे।
इनका कहना है
कहने के बाद भी नहीं कर पाए पार्किंग की व्यवस्था
प्रशासन कई बार कहने के बाद भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं कर पाया। अब बाजार में वाहन जाने से रोकने का आदेश देकर लोगों को परेशान किया जा रहा है। मुख्य बाजार से दो पहिया वाहन तक नहीं आने दिए जा रहे हैं। प्रशासन की तानाशाही को सहन नहीं किया जाएगा।
बाबू जंडेल
कांग्रेस विधायक, श्योपुर
मनमानी कर रहा प्रशासन
बाजार में जाने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था किए बिना प्रशासन मनमानी कर आदेश जारी कर रहा है। इस तरह से आवागमन रोकना गलत है। इस मामले को लेकर केन्द्रीय मंत्री से भी चर्चा हुई है। दो पहिया वाहनों को जाने से रोका जा रहा है।
नरेश जिंदल
अध्यक्ष, अग्रवाल समाज, श्योपुर
प्रशासन का आदेश गलत
कोरोना के नाम पर व्यापारी, दुकानदार एवं अंचल से बाजार में खरीदारी करने आने वाले लोग प्रशासन की तानाशाही के कारण परेशान हो रहे हैं। सरकार को प्रशासन के इस रवैए से बदनामी झेलनी पड़ रही है। मुख्य बाजार का आवागमन बंद ठीक नहीं। दो पहिया वाहन भी बंद कर दिया जाना गलत और निंदनीय है। इसको लेकर अन्य जिम्मेदार मौन साधे हुए हैं
धर्मेंद्र मीणा
जिला उपाध्यक्ष, भाजपा

Anoop Bhargava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned