scriptपहेला गांव में फूटा तालाब, साढ़े तीन सौ परिवार डूब में आए | The pond burst in the first village, three and a half hundred families | Patrika News

पहेला गांव में फूटा तालाब, साढ़े तीन सौ परिवार डूब में आए

locationश्योपुरPublished: Jul 27, 2021 11:39:19 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– कूनो नदी के साथ बाटरी नाला डूबा, शिवपुरी श्योपुर मार्ग बंद

पहेला गांव में फूटा तालाब, साढ़े तीन सौ परिवार डूब में आए

पहेला गांव में फूटा तालाब, साढ़े तीन सौ परिवार डूब में आए

श्योपुर
जिले की कराहल तहसील स्थित पहेला गांव में तालाब फूटने से साढ़े तीन सौ परिवार डूब में आ गए। पहेला, सेसईपुरा, झिरन्या सहित कराहल की निचली बस्तियों में पानी भर गया। इधर बारिश के चलते कूनो नदी में पानी बढऩे के साथ बाटरी नाला उफान पर आ गया जिससे शिवपुरी श्योपुर का आवागमन रूक गया। पहेला में तालाब फूटने से कई मवेशी पानी में बह गए। ग्रामीण घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाने लगे। रिछी नदी पुल के ऊपर से बहने के कारण तहसीलदार व नायब तहसीलदार पहेला गांव तक नहीं पहुंच पाए।
रात से लगातार हो रही बारिश के चलते कराहल में नदी नाले उफान पर आने के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया। कूनो नदी के साथ अन्य नदियों के उफान पर आने के कारण प्रशासन राहत कार्य भी नहीं कर पा रहा है। पहेला में तालाब फूटने के बाद राहत कार्य के लिए प्रशासन की टीम रिछी नदी पुल के ऊपर से पानी बहने के कारण गांव तक नहीं पहुंच सके। जनपद सीइओ व अन्य लोग बीच में ही फंसे रह गए। पहेला में धीरे धीरे पानी की आवक बढऩे से ग्रामीण चिंतित नजर आ रहे हैं। गांव में अब 15 फीट तक पानी पहुंच गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो