शिक्षक ने ठग को बैंक मैनेजर समझ बता दी ओटीपी,खाते से कट गए 60 हजार

-शासकीय प्राथमिक विद्यालय बाडख़ेड़ा के शिक्षक के साथ हुई ठगी

By: Laxmi Narayan

Published: 16 May 2020, 07:03 AM IST

श्योपुर,
बाडख़ेड़ा के शासकीय प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक सुरेश शर्मा के साथ ठगी हो गई। ठग ने शिक्षक से फोन पर बैंक मैनेजर बनकर ओटीपी पूछ ली। शिक्षक भी ठग के झांसे में आ गया और पूछते ही ओटीपी बता दी। जिसके बाद खाते से करीब 60 हजार रुपए निकल गए।
दरअसल विजयपुर के मंडी निवासी शिक्षक सुरेश शर्मा के मोबाइल पर बीते रोज एक फोन आया। फोनकर्ता ने अपने आपको बैंक मैनेजर बताकर एटीएम बंद होने की बात कहते हुए एटीएम नंबर और मोबाइल पर आई ओटीपी पूछी। शिक्षक भी फोनकर्ता को बैंक मैेनेजर समझ बैठा और वो जैसा पूछता गया,वैसा शिक्षक उसे बताता गया। ऐसा दो तीन बार करने पर शिक्षक के खाते से करीब 60 हजार रुपए निकल गए। जिसका पता उसे मोबाइल पर आए पैसे कटने के मैसेज से चला। इसके बाद शिक्षक ने बैंक पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई।
कियोस्क संचालक से साढ़े 13 हजार की ठगी
विजयपुर के कियोस्क संचालक मोनू बंसल से भी 13 हजार 500 रुपए की ठगी हो गई। दरअसल मोनू बंसल की फेसबुक आईडी पर एक ठग ने उसके मित्र रविन्द्र सिंहल की फेसबुक आईडी हैक करके जरुरी काम के लिए पैसे ट्रांसफर करने का मैसेज भेजा। मोनू ने भी बिना कोई देर किए बताए नंबर पर 13 हजार 500 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इस धोखाधड़ी का मोनू को रविन्द्र से पैसे मिलने की बात फोन करके पूछने पर चला।

Laxmi Narayan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned